भारत

पार्षदों की सेंधमारी का डर! मेयर चुनाव से पहले कांग्रेस के जयपुर तो आप के पार्षदों को दिल्ली बुलाया गया, बीजेपी का खौफ?

jantaserishta.com
4 Jan 2022 11:31 AM GMT
पार्षदों की सेंधमारी का डर! मेयर चुनाव से पहले कांग्रेस के जयपुर तो आप के पार्षदों को दिल्ली बुलाया गया, बीजेपी का खौफ?
x

चंडीगढ़: हाल ही में हुए चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने शानदार जीत हासिल की है. अब 8 जनवरी को मेयर पद के लिए चुनाव होने हैं. ऐसे में सेंधमारी की आशंका के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित पार्षदों को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं, कांग्रेस के पार्षदों को जयपुर बुला लिया गया है. कहा जा रहा है कि ये कदम दोनों पार्टियों ने पार्षदों के भाजपा में शामिल होने के डर से उठाया है.

हालांकि आम आदमी पार्टी के एक नेता ने दावा किया कि उनका दिल्ली दौरा पहले से तय था. वहीं इस बारे में बात करने के लिए कांग्रेस नेताओं से संपर्क नहीं हो सका. हाल ही में हुए निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 35 में से 14 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं भाजपा ने 12 और कांग्रेस ने 8 सीटें जीती थीं. इससे त्रिशंकु जनादेश बन गया था. शहर के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए 8 जनवरी को मतदान किया जाएगा.
एजेंसी के मुताबिक, एक पार्टी को अपने पार्षद को महापौर के रूप में निर्वाचित करने के लिए 19 वोटों की जरूरत होगी. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि हमारे पार्षदों की दिल्ली के मंत्री और वरिष्ठ नेता गोपाल राय के साथ पूर्व निर्धारित बैठक थी. उनके दौरे के दौरान उन्हें दिल्ली एमसीडी, मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल दिखाए जाएंगे.
उन्होंने सेंधमारी का डर होने की बात से इनकार करते हुए कहा कि हम अपने पार्षदों पर विश्वास करते हैं. उनकी बैठक पहले से तय थी. वे कुछ दिन पहले दिल्ली गए थे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस बीच चंडीगढ़ गए, उन्होंने शहर के लोगों को नगर निगम में उनके भारी समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, रोड शो निकाला. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के चंडीगढ़ दौरे की वजह से उनकी यात्रा में थोड़ी देरी हुई.
वहीं इस मामले को लेकरा चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला से फोन पर संपर्क नहीं हो सका. बता दें कि रविवार को वार्ड नंबर दस से कांग्रेस की नवनिर्वाचित पार्षद हरप्रीत अपने पति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देविंदर बबला के साथ भाजपा में शामिल हो गईं थीं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta