भारत

पिता ने की बेटी की हत्या, हाईकोर्ट ने दे रखी थी सुरक्षा, जानिए पूरा मामला

jantaserishta.com
5 March 2021 5:01 AM GMT
पिता ने की बेटी की हत्या, हाईकोर्ट ने दे रखी थी सुरक्षा, जानिए पूरा मामला
x
एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

जयपुर: राजस्थान के दौसा जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के व्यक्ति ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्या कर दी है. आश्चर्य की बात यह है कि लड़की को राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सुरक्षा प्रदान की गई थी. उसने एक दलित युवक से शादी की थी और परिजनों को यह पसंद नहीं था.

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि हत्या के बात पिता ने खुद यह सूचना दी कि उसने अपने बेटी की हत्या कर दी है. पुलिस के अनुसार शव को बरामद कर लिया गया है. युवती का नाम पिंकी था और आरोपी पिता की पहचान शंकर लाल सैनी के तौर पर हुई है.
गौरतलब है कि पिंकी सैनी 16 फरवरी को परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी. इसके बाद वे घर से भाग गए थे. परिजनों की मंशा को भांपते हुए उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट की पनाह ली. अदालत ने सीधे पुलिस को निर्देश दिए कि उसकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए.
इसके बाद पुलिस ने उन्हें जयपुर में ही रखा. इसके बाद एक मार्च को युवती अपने पति के साथ दौसा में स्थित उसके घर पहुंची. बताया जा रहा है कि वहां से युवती के परिजन उसे जबरन अपने साथ ले गए. इसके बाद पिंकी की हत्या कर दी गई. पुलिस का दावा है कि पिता ने जुर्म कबूल लिया है.
युवती के पक्ष ने इस घटना को पुलिस की भारी लापरवाही बताया है. इस मामले में 9 मार्च को फिर से अदालत में सुनवाई थी. पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.
पुलिस की कार्यप्रणाली पर इससे सवाल उठ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जब यह बात पता थी पुलिस को कि लड़की को उसके पिता उठा कर ले गए हैं तो उन्हें पहले ही गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. साथ ही लड़की को बरामद क्यों नहीं किया गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta