भारत

किसान आंदोलन हुआ खत्म! क्या अभी भी बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे राकेश टिकैत? जानें जवाब

jantaserishta.com
11 Dec 2021 7:09 AM GMT
किसान आंदोलन हुआ खत्म! क्या अभी भी बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे राकेश टिकैत? जानें जवाब
x

नई दिल्ली: कृषि कानूनों की वापसी और अन्य मांगों पर केंद्र से मिली सहमति के बाद से किसान की घर वापसी शुरू हो गई है. दिल्ली के अलग- अलग बॉर्डर पर 380 दिनों से डेरा डाले किसान अपने घरों का रुख करने लगे हैं. ऐसे में यही सवाल उठ रहा है कि अब संयुक्त मोर्चा की आगे की क्या रणनीति होगी? क्या राकेश टिकैत अभी भी अलग-अलग राज्यों में जाकर भाजपा सरकार का विरोध करेंगे. इन सबका जवाब खुद किसान नेता राकेश टिकैत ने दिया.

न्यूज़ चैनल से बातचीत में भारतीय किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, अगर सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं करती, तो हम वापस आंदोलन करेंगे. आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर टिकैत ने कहा, मैं जल्द ही अपने फैसले के बारे में समर्थकों को बताऊंगा. मैं यूपी के अलग-अलग हिस्सों में जाऊंगा. मुझे कोई नहीं रोक सकता.
टिकैत ने बताया कि किसानों ने रवाना होना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा, आज से किसानों का जाना शुरू हो गया है. लोग अपने-अपने घर जाने लगे हैं. लोग घर जा रहे हैं, समाधान हो गया है, तो एक खुशी है. यही अपने आप में विजय यात्रा है.
टिकैत ने कहा, 15 दिसंबर तक सामान हटाया जाएगा. हटाने में 3-4 दिन लगेंगे. मंच रविवार तक हट जाएगा. गाजीपुर में एक साइड की सड़क को 12 दिसंबर को खोल दिया जाएगा. उन्होंने कहा, अभी सरकार से समझौता हुआ है. सरकार के साथ कोई मनमुटाव नहीं है. लेकिन आगे वे क्या करेंगे, इस बारे में आगे वाला समय ही बताएगा.
राकेश टिकैत ने किसान से अपील की है कि वे शांति पूर्ण तरीके से रहें. अपने खेत पर ध्यान दें. एसकेएम समझौते पर ध्यान देगा. अगली बैठक अगले महीने की 15 तारीख को होगी. वे इस दौरान हरियाणा समेत कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta