भारत

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान, सियासत में एंट्री!

jantaserishta.com
18 Dec 2021 6:58 AM GMT
किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान, सियासत में एंट्री!
x

चडीगढ़: भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर दी है। चंडीगढ़ में शनिवार को उन्होंने इसका एलान किया। पार्टी का नाम संयुक्त संघर्ष पार्टी रखा गया। अब चढ़ूनी इसके बैनर तले पंजाब विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में चढ़ूनी ने पदाधिकारियों की घोषणा भी की। वे समाज के गरीब तबके के लिए काम करेंगे। उनका मुख्य मकसद नशाखोरी को खत्म करना होगा। जाति-धर्म की राजनीति नहीं की जाएगी।

भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा था कि मिशन पंजाब-2022 के तहत वह पंजाब में पार्टी बनाकर चुनाव में उतरेंगे। चढ़ूनी अभी मिशन पंजाब को लेकर चल रहे हैं। उनका कहना है कि जब भविष्य में हरियाणा में चुनावों की बारी आएगी तब वह इस पर भी विचार रखेंगे। चढ़ूनी ने कहा था कि उनकी पार्टी का जो भी उम्मीदवार होगा, वो किसान होगा। इसके लिए अभी विचार-विमर्श चल रहा है।
चढ़ूनी पहले भी कई बार कह चुके हैं कि बिना राजनीति में उतरे किसानों के भले की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान ही मिशन यूपी से पहले मिशन पंजाब चलाने की बात की थी। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा उनके इस निर्णय से सहमत नहीं था। चढ़ूनी अपने मिशन पंजाब के तहत फतेहगढ़ साहिब में दौरे के दौरान एक उम्मीदवार की घोषणा भी कर चुके हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta