भारत

बेटी की शादी के लिए रखे पैसे किसान ने किया दान, ऑक्‍सीजन सिलेंडर की खरीदी के लिए दिए 2 लाख रूपए

Admin2
27 April 2021 3:26 PM GMT
बेटी की शादी के लिए रखे पैसे किसान ने किया दान, ऑक्‍सीजन सिलेंडर की खरीदी के लिए दिए 2 लाख रूपए
x
अच्छी पहल

नीमच: मध्य प्रदेश के एक किसान ने अपनी बेटी की शादी के लिए रखे 2 लाख रुपये का दान स्थानीय प्रशासन को ऑक्‍सीजन खरीदने के लिए दिया। किसान ने देश में ऑक्‍सीजन की कमी को देखते हुए COVID-19 रोगियों की दुर्दशा को देखते हुए यह फैसला लिया। मध्यप्रदेश के नीमच जिले के ग्वाल देवियान गांव के चंपालाल गुर्जर ने मयंक अग्रवाल को मेडिकल ऑक्सीजन के सिलेंडर खरीदने के लिए 2 लाख रुपये का चेक सौंपा, एक जिला अस्पताल के लिए और दूसरा जीरोना तहसील के लिए जहां वह रहते हैं। गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे बचाए थे। वह शादी समारोह को भव्‍य बनाना चाहता था जोकि रविवार को होनी थी। हालांकि, COVID-19 रोगियों की दुर्दशा ने किसान को हिला दिया और उसे अपनी बेटी की शादी से ठीक पहले अपना मन बदला।

उन्‍होंने कहा, "अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए मैंने जिला प्रशासन को दो लाख दान किए ताकि वे दो ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद सकें।" अनीता अपने पिता के इस काम से काफी प्रसन्‍न थी। उसने कहा, "अभी, COVID-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए चिकित्सा ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता है।"

कलेक्टर अग्रवाल ने कहा, "अगर अन्य लोग भी इस किसान की तरह सहायता करते हैं और दान करते हैं, तो महामारी के खिलाफ लड़ाई बहुत आसान हो जाएगी।" देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए कई व्यक्ति आगे आए हैं। मुंबई के शाहनवाज़ शेख ने कुछ दिनों पहले अपने इलाके में लोगों की मदद के लिए अपनी एसयूवी 22 लाख रुपये में बेची थी। अपने फोर्ड एंडेवर को बेचने के बाद वह रोगियों के लिए 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने में सफल रहे।

उत्तर प्रदेश में, हमीरपुर के एक व्यवसायी मनोज गुप्ता, 1 रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर रिफिल कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, "मैंने दुख का अनुभव किया है, क्योंकि मैं एक ऐसे ही अनुभव से गुजरा हूं। मेरे प्लांट में प्रति दिन 1000 ऑक्सीजन सिलेंडरों को रिफिल करने की क्षमता है। सभी को 1 रुपये में रिफिल्ड सिलेंडर दे रहा हूं।''

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta