भारत

फर्जी नंबर प्लेट लगा ठगी का धंधा, गिरोह के 4 चोर गिरफ्तार

jantaserishta.com
22 Feb 2022 6:12 AM GMT
फर्जी नंबर प्लेट लगा ठगी का धंधा, गिरोह के 4 चोर गिरफ्तार
x

DEMO PIC

जानें मामला।

लखनऊ: लखनऊ के चिनहट पुलिस ने बाइक चोरी कर उस पर फर्जी नम्बर वाली प्लेट लगाकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश सोमवार को किया है। इस गिरोह में शामिल एक किशोर व बाइक मैकेनिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास पांच बाइक और कटी हुई बाइक के कई पार्टस बरामद हुये हैं। साथ ही फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं। इस गिरोह के फरार साथियों की तलाश की जा रही है।

इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम त्रिपाठी ने बताया कि मटियारी के पास रविवार रात चेकिंग के दौरान तीन लोग संदिग्ध दिखे। पुलिस ने इनसे पूछताछ की। इनके पास मिली बाइक पर लिखा नम्बर फर्जी निकला। इस पर पुलिस ने तीनों से कोतवाली में काफी देर सवाल जवाब किये तो सामने आया कि ये लोग वाहन चोर गिरोह के सदस्य है। ये सब बाइक चोरी कर उस पर फर्जी नम्बर वाली प्लेट लगा देते थे। फिर इन्हें बेच लेते थे। इन लोगों ने बताया कि एक किशोर उनके साथ रहता है जो रेकी करता है। इस किशोर को भी पुलिस ने संरक्षण में ले लिया। पकड़े गये तीनों चोरों की पहचान बाराबंकी, खेवली निवासी जोगेन्द्र सिंह, शाहजहांपुर निवासी निषाद अली, बाराबंकी बजगहनी निवासी लखन्दर शामिल है।
एडीसीपी के मुताबिक लखन्दर गोमतीनगर विस्तार खरगापुर में राधेश्याम के प्लॉट में सिकन्टर फैबिक्रेटर्स नाम से दुकान चलाता है। यहीं पर चोरी की गाड़ियां लायी जाती थी। लखन्दर यहां पर बाइक मैकेनिक निषाद से बाइक के पुर्जे अलग करवाता था। कटर मशीन से इंजन व अन्य पार्टस काट कर इनकी बिक्री करते थे। सभी लोग गोमतीनगर विस्तार में किराये पर रहते थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta