भारत

बंगले से मिलीं महंगी शराब, कलेक्टर की कुर्सी पर बैठ हर महीने ले रहा था रिश्वत

jantaserishta.com
25 April 2022 3:56 AM GMT
बंगले से मिलीं महंगी शराब, कलेक्टर की कुर्सी पर बैठ हर महीने ले रहा था रिश्वत
x

अलवर: राजस्थान में रिश्वत लेते पकड़े गए अलवर के पूर्व कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया (IAS) को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है. उनके साथ आरएएस अफसर अशोक सांखला और दलाल नितिन शर्मा को भी जेल भेजा गया है. वहीं, तलाशी में आईएएस पहाड़िया के बंगले से महंगी शराब की 17 बोतलें बरामद हुई हैं. खास बात यह है कि विदेशी ब्रांड की इन बोतलों की कीमत तकरीबन एक लाख रुपए है.

दरअसल, अलवर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने शनिवार को पूर्व जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया (IAS), आरएएस अधिकारी अशोक सांखला और दलाल नितिन शर्मा को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. उसके बाद एसीबी ने देर रात तक आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान नन्नू मल पहाड़िया के कलेक्टर बंगले से एक लाख रुपए नगद और 17 बोतल महंगी ब्रांडेड और विदेशी शराब जब्त की थी.
बता दें कि नन्नूमल पहाड़िया का 14 अप्रैल को ही तबादला हो गया था. सरकार ने उन्हें जिला कलेक्टर के पद से हटाकर विभागीय जांच आयुक्त नियुक्त किया था. इस पद पर बैठा अफसर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों की गड़बड़ियों की जांच करता है. इससे पहले ही वह रिश्चतखोरी के मामले में गिरफ्तार हो गए.
आरोप है कि कलेक्टर रहते पहाड़िया ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे बना रही कंपनी से 16 लाख रुपए मांगे थे. हाइवे निर्माण में रुकावट पैदा न करने के एवज में आरोपी मंथली वसूली की जा रही थी. रिश्वत के 5 लाख रुपए पहले ही लिए जा चुके थे. कंस्ट्रक्शन कंपनी से जुड़ा शिकायतकर्ता शनिवार को 5 लाख रुपए (घूस की दूसरी किश्त) लेकर आरएएस अधिकारी अशोक सांखला के पास पहुंचा और यहां से सांखला ने दलाल नितिन शर्मा को IAS पहाड़िया के पास पैसा पहुंचाने के लिए भेजा. इसी दौरान एसीबी ने उसे गिरफ्तार कर लिया और फिर पहाड़िया को भी कलेक्टर बंगले से अरेस्ट किया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta