भारत

दहेज का शर्मनाक मामला: बैरंग लौटी बारात, बाइक और रुपये नहीं दे सका दुल्हन का पिता, मामला दर्ज

jantaserishta.com
2 Jun 2022 8:00 AM GMT
दहेज का शर्मनाक मामला: बैरंग लौटी बारात, बाइक और रुपये नहीं दे सका दुल्हन का पिता, मामला दर्ज
x

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में दहेज के चलते एक बेटी की विदाई नहीं हो सकी. बेटी का पिता मिन्नतें करता रहा लेकिन दूल्हे और उसके परिजनों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. शादी की अधूरी रस्मों को छोड़कर बारात लौट गई. बारातियों की इस हरकत की वजह से दोनों पक्षों में मारपीट हुई. लड़की के पिता ने थाने में दूल्हे और उसके परिजनों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है.

यह घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के देवरा गांव की है. जहां सुखराम साकेत के बेटी की शादी ग्राम ढाबा के रहने वाले जगदीश साकेत के साथ तय हुई थी. तिलक में लड़की के पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से एक लाख रुपये नगद और परिवार के सभी लोगों को कपड़े दिए थे. मंगलवार को दोनों की शादी होनी थी. रात में बारात आई और लड़की-लड़के का जयमाला भी हुई. लेकिन इसके तुरंत बाद लड़के के पिता ने दो लाख रुपये नगद और बाइक की मांग कर डाली.
दुल्हन के पिता ने कहा कि वो इस डिमांड को पूरा नहीं कर पाएंगे. दोनों पक्षों के बीच इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया और बात मारपीट तक पहुंच गई. अब दुल्हन के पिता ने थाने में दहेज का मामला दर्ज कराया है.
वहीं इस मामले पर एएसपी शिव कुमार वर्मा का कहना है कि लड़की के पिता ने तिलक की रस्म में 1 लाख रुपये और नेक का सामान दिया. था. जिसकी वजह से वो 2 लाख रुपये और मोटरसाइकिल देने की स्थिति नहीं थे दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ और बारात लौट गई. दोनों पक्षों के 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta