Top
भारत

ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, कहा- 48 घंटे के भीतर दें जवाब

Kunti
7 April 2021 5:11 PM GMT
ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, कहा- 48 घंटे के भीतर दें जवाब
x
केंद्रीय चुनाव आयोग

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: केंद्रीय चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को उनके तीन अप्रैल को दिए गए भाषण को लेकर नोटिस भेजा है। इस नोटिस में ममता बनर्जी को 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने तीन अप्रैल को एक जनसभा को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे ना होने देने की अपील की थी।

भाजपा ने पांच अप्रैल को चुनाव आयोग में दी थी शिकायत

भाजपा ने ममता बनर्जी के बयान को लेकर पांच अप्रैल को चुनाव आयोग में शिकायत देकर उनपर तुष्टिकरण का आरोप लगाया था। केंद्रीय चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के बयान को आपत्तिजनक बताया है। चुनाव आयोग कहा कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है।
ममता बनर्जी ने आरोप को किया था खारिज
ममता बनर्जी मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोपों को खारिज करते हुए पांच अप्रैल को एक जनसभा में कहा था कि कुछ लोग कहते हैं कि मैंने मुस्लिमों का तुष्टिकरण किया है। मैं उन्हें बताना चाहूंगी कि जब से मैं यहां हूं हिंदू और मुस्लिम अच्छे से रह रहे हैं। अगर मैं नहीं होती तो ऐसा नहीं होता।
पीएम मोदी ने भी ममता को घेरा
पीएम मोदी ने एक रैली में मंगलवार को ममता बनर्जी को घेरते हुए कहा कि दीदी, अभी हाल में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो, लेकिन अगर हमने ये कहा होता कि सारे हिंदू एकजुट हो जाओ, भाजपा को वोट दो तो हमें चुनाव आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते। अखबार में हमारे खिलाफ कई एडिटोरियल लिखे जाते।
तीन निर्वाचन अधिकारियों का तबादला
केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दक्षिण दिनाजपुर, पूर्वी बर्धमान और पश्चिम बर्धमान के जिला निर्वाचन अधिकारियों का स्थानांतरण किया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it