भारत

बुजुर्ग ने उड़ाया विमान, 100 साल की उम्र में शौक किया पूरा

Admin1
21 Sep 2021 4:03 AM GMT
बुजुर्ग ने उड़ाया विमान, 100 साल की उम्र में शौक किया पूरा
x

बेंगलुरु: आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के रहने वाले 100 साल रामुडु एक दिन के को-पायलट बने. उन्होंने बेंगलुरु में फ्लाइट इंस्ट्रक्टर ऑड्रे मबेन के साथ प्लेन उड़ाया. ऑड्रे कहते हैं कि उनके 30 साल के करियर में आज का दिन हमेशा याद रहेगा क्योंकि उन्होंने 100 साल के को-पायलट के साथ प्लेन उड़ाया.

रामुडु का जन्म 9 जनवरी 1921 को हुआ था और वो एक स्वतंत्रता सेनानी रह चुके हैं. अपने पोते-पोतियों से मिलने के लिए रामुडु 8 सितंबर को बेंगलुरु पहुंचे थे. लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उनके परिवार ने उनके लिए सप्राइज प्लान किया है.
उनके पोते अरविंद रोंगला ने बताया, 'उन्हें उड़ना बहुत पसंद है. यहां आने से पहले वो राजामुंदरी एयरपोर्ट से चेन्नई गए थे. वहां कुछ काम करने के बाद वो फ्लाइट से बेंगलुरु आए.' उन्होंने बताया कि जब उनके दादा 96 साल के थे तो दक्षिण अफ्रीका गए थे.
जानकारी के मुताबिक, रामुडु ने पिछले शनिवार को जक्कुर एयरपोर्ट से विमान उड़ाया. ये एक छोटा जेनिथ एयर 702 विमान था, जिसमें सिर्फ पायलट और को-पायलट ही बैठ सकते थे.
फ्लाइट इंस्ट्रक्टर ऑड्रे ने बताया, 'वो बड़े उत्साह से मेरी ओर आए और विमान में आसानी से चढ़ गए. मैंने अपने करियर में कभी भी इतने बुजुर्ग व्यक्ति को उड़ान भरने के लिए इतना उत्सुक और साहसी नहीं देखा. वो हमारे लिए प्रेरणा हैं.' ऑड्रे ने कहा कि उनके साथ विमान उड़ाना सम्मान की बात है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it