भारत

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के चलते देश के अन्य हिस्सों से संपर्क टूटा, हाईवे बंद

Kunti
3 Jan 2021 4:59 PM GMT
कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के चलते देश के अन्य हिस्सों से संपर्क टूटा, हाईवे बंद
x
दो दिनों से जम्‍मू-कश्‍मीर में जारी बारिश के कारण कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: जम्मू: जम्‍मू-कश्‍मीर में दो दिनों से जारी बारिश के कारण कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। जवाहर टनल इलाके में खूब बर्फबारी हुई है। इसके बाद हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही बंद कर दिया गया है। रामबन जिले के कई इलाकों में बारिश के कारण पहाड़ों का मलबा हाईवे पर आ गया है। इसके बाद ट्रैफिक विभाग की तरफ से लोगों को कहा गया है कि वे हाईवे पर ना आएं। दोनों तरफ से वाहनों को रोक लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को प्रदेश में मौसम खराब हुआ था। रात से शुरू हुई बारिश रविवार को पूरे दिन जारी रही। इसके बाद कश्मीर और जम्मू संभाग के पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई। कई इलाकों में बर्फ की चादर पहले से मोटी हो गई। डोडा, रामबन, किश्तवाड़ और भद्रवाह में भी भी बारिश हुई है। कश्मीर के गुलमर्ग में सबसे अधिक बर्फ पड़ी है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जनवरी में पूरा सप्ताह मौसम खराब रहेगा जिसमें पहाड़ी इलाकों में और बर्फबारी होगी। मैदानी इलाकों में बारिश होती रहेगी।

अलग-अलग जगहों पर तैनात हैं टीमें
हाईवे पर सुबह पहले वाहनों को जाने दिया गया, लेकिन बारिश तेज होने के बाद रामबन के कई इलाकों में पहाड़ों का मलबा सड़क पर आ गया। इसके बाद ट्रैफिक विभाग की तरफ से वाहनों को रोक लिया गया। जो वाहन हाईवे पर फंसे हुए थे, उन्हें सुरक्षित जगहों पर रोक लिया गया। किसी को नुकसान ना हो, उसके लिए टीमों को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है। ताकि अगर कहीं पर कोई वाहन फंस जाता है तो तुरंत मशीनों की मदद से वाहनों को निकाला जा सके। बारिश के हालात को देखते हुए कश्मीर में विशेष कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it