भारत

DU Exam 2021: जून में होंगी अंतिम वर्ष और आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं, विश्वविद्यालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

Kunti Dhruw
20 May 2021 11:07 AM GMT
DU Exam 2021:  जून में होंगी अंतिम वर्ष और आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं, विश्वविद्यालय ने जारी किया नोटिफिकेशन
x
दिल्ली विश्वविद्यालय

नई दिल्ली, DU Final Year/Semester Exam 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 की दूसरी लहर से संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के चलते विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष और आखिरी सेमेस्टर की स्थगित परीक्षाओं को अब 7 जून 2021 से आयोजित किये जाने की घोषणा की है। विश्वविद्यालय ने यूजी/पीजी कोर्सेस के आखिरी सेमेस्टर या अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के आयोजन की तारीख की जानकारी आज, 20 मई 2021 को एक नोटिफिकेशन जारी करके दी। डीयू नोटिफिकेशन के अनुसार, मई और जून 2021 में आयोजित की जाने वाली फाइनल सेमेस्टर/एन्नुअल एग्जामिनेशन जो कि 1 जून से शरू होने थे, वे अब 7 जून 2021 से शुरू होंगे। बता दें कि इससे पहले डीयू ने फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षाओं को 1 जून से आयोजित किये जाने की जानकारी 29 अप्रैल को दी थी।

नई डेटशीट होगी जारी
डीयू ने फाइनल सेमेस्टर/ईयर परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा के साथ ही साथ पेपर के अनुसार परीक्षाओं की तारीखों के लिए डेटशीट को फिर से जारी करने की जानकारी दी। डीयू के डीन (एग्जामिनेशन) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 1 जून से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए 15 मई 2021 को जारी डेटशीट को रद्द किया जाता है। दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आखिरी सेमेस्टर और अंतिम वर्ष की 7 जून से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए संशोधित डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि डीयू द्वारा फाइनल ईयर/सेमेस्टर एग्जाम 2021 रिवाइज्ड डेटशीट को विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in पर जारी किया जाएगा।
यहां देखें नोटिफिकेशन
इसके अतिरिक्त दिल्ली विश्वविद्यालय ने सभी छात्र-छात्राओं से अपील की है कि वे परीक्षाओं से सम्बन्धित किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी सूचनाओं पर ही विश्वास करें और समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta