भारत

छलकाए जाम: शराब के नशे में शिक्षक का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

jantaserishta.com
4 Sep 2022 5:55 AM GMT
छलकाए जाम: शराब के नशे में शिक्षक का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप
x

न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की तहसील नागदा खाचरोद में शराब पीकर शिक्षक बच्चों को पढ़ाने स्कूल पहुंच रहे हैं। दो शिक्षकों के शराब पीकर स्कूल पहुंचने और बहकने के वीडियो सामने आने के बाद ग्रामीणों ने शिक्षकों की हरकत पर नाराजगी जाहिर की है। पूरा मामला जिले की नागदा तहसील के खाचरौद ब्लॉक के उन्हेंल संकुल के अंतर्गत पासलोद शासकीय विद्यालय का है। जहां शराब के नशे में बच्चों को पढ़ाने पहुंचे शिक्षक का ग्रामीणों व बच्चों ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया।
स्कूली बच्चों के अनुसार अक्सर शराब पीकर शिक्षक स्कूल आते हैं। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से सरकारी स्कूलों में शिक्षकों द्वारा बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। नागदा उन्हेल क्षेत्र के आसपास अधिकांश सरकारी स्कूलों का यही हाल है। शिक्षक बिन मौसम शराब पीकर स्कूल आ रहे हैं। ऐसे लापरवाह शिक्षकों को बच्चों की पढ़ाई से कोई मतलब नहीं है। वहीं जिम्मेदार अधिकारी इनकी गलतियों को बार-बार नजरअंदाज करते हैं जिसके कारण शिक्षकों के इस रवैया में कोई सुधार नहीं आ रहा है।
पहला मामला है ग्राम पंचायत पासलोद शासकीय प्राथमिक स्कूल का, जहां शिक्षक पीरुलाल परमार पढ़ाते हैं ग्राम खोकरी के रहने वाले हैं। वे शराब के नशे में इतने धुत हैं कि उन्हें होश ही नहीं है कि उन्हें क्या पढ़ाना है। जब कैमरे में उनसे बात की गई तो वह कुछ जवाब ही नहीं दे रहे थे। जब नशे की हालत में स्कूल आने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसपर भी कोई जवाब नहीं दिया।
दूसरा मामला शासकीय प्राथमिक स्कूल पासलोद का है, जहां पदस्थ शिक्षक मोहनलाल हिंदल स्कूल खुला छोड़ कर गांव में शराब पीने पहुंचे। उन्होंने इतनी शराब पी ली कि गांव के बाहर रोड पर पड़े हुए मिले। दरअसल शराबी शिक्षकों पर कार्रवाई के नाम पर नोटिस दिए जाते हैं जिसके कारण वे लापरवाह बने हुए हैं। नगर के आसपास के क्षेत्र में शराबी शिक्षकों को पदस्थ कर निश्चित ही बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि रोज कहने के बावजूद शिक्षक शराब पीकर विद्यालय में हंगामा मचाते हैं।
इस मामले पर स्कूल प्रधानाध्यापक प्रकाश लांबोडेकर ने कहा कि नोटिस दिया गया है। शिक्षक मोहन लाल शराब पीते हैं। रात में क्या सुबह भी उनके मुंह से स्मैल आती है। इसलिए बच्चे शिकायत करते हैं। मगर अफसोस यहां भी अधिकारी शिक्षक को बचाते हुए ही नजर आए।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta