भारत

दुल्हन को DJ पर नचाने की जिद कर रहा था शराबी दूल्हा...लड़की ने शादी से किया इनकार

Chandravati Verma
6 Jun 2021 4:32 PM GMT
दुल्हन को DJ पर नचाने की जिद कर रहा था शराबी दूल्हा...लड़की ने शादी से किया इनकार
x
प्रतापगढ़ जिले में शादी समारोह के दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में शादी समारोह के दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गांव में दुल्हन (Bride) ने जब कई मेहमानों और दूल्हे (Groom) को शराब के नशे में देखा तो शादी से इनकार कर दिया. 22 वर्षीय दुल्हन ने भले ही रिश्ता तोड़ दिया, लेकिन अब उसकी हर ओर तारीफ हो रही है.

दूल्हे ने नशे की हालत में 'जयमाला समारोह' से पहले दुल्हन को नाचने के लिए मजबूर किया. हालांकि, दुल्हन के शादी के इनकार के बाद भी उसके परिवार वालों ने इस बात को अपमान के रूप में लिया और दूल्हे और उसकी बहन सहित बारातियों को बंदी बना लिया. दुल्हन के घर वालों ने यह मांग भी की कि शादी तय करने के वक्त जो भी रुपये पैसे और उपहार दिए गए उसे वापस किया जाए.
इसके बाद दूल्हे के परिवार ने भी शादी कराने के लिए पुलिस से मदद मांगी, लेकिन लड़की ने अपना मन बदलने से इनकार कर दिया. मानधाता थाने के SHO श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के एक किसान ने अपनी बेटी की शादी कुटिलिया अहिना गांव के रहने वाले रविंद्र पटेल से तय की थी.
उन्होंने आगे कहा कि लड़की के पिता ने समारोह के लिए ठीक-ठाक व्यवस्था की थी. लेकिन जैसे ही दूल्हा और उसके मेहमान शनिवार बारात लेकर पहुंचे तो दुल्हन और उसके परिवार के सदस्यों को दूल्हे और उसके दोस्तों की गतिविधियों पर संदेह हुआ, जिसके बात पता चला कि सभी शराब के नशे में धुत हैं.
दूल्हे ने किया तमाशा
शुरुआत में तो लोगों ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया. जयमाला से ठीक पहले दूल्हा नाच रहा था और उसने नशे की हालत में दुल्हन पर नाचने का दबाव बनाया तो उसने मना कर दिया, जिसके बाद दूल्हे ने तमाशा शुरू कर दिया, जिसके बाद लड़की के घर वालों ने बारातियों को बंधक बना लिया.
सूचना मिलते ही मांधाता थाने की टीम मौके पर पहुंची और मामले को सुलझाने का प्रयास किया. हालाँकि, मामला तभी सुलझ पाया जब दूल्हे के परिवार के सदस्यों ने आश्वासन दिया कि शादी के वक्त दी गई उपहार की वस्तुओं और नकदी को वापस देंगे.
दोनों पक्षों में हुआ समझौता
दुल्हन के परिवार वालों ने दावा किया, "दूल्हे और उसके दोस्त शराब के नशे में दुल्हन और उसके परिवार के साथ बदतमीजी करते रहे, जिसके बाद लड़की ने शादी को रद्द करने का फैसला किया."
पुलिस ने कहा कि जब दुल्हन के फैसले के बारे में दूल्हे के परिवार को बताया गया, तब भी वे (दूल्हे और उसके परिवार के सदस्य) शादी के लिए तैयार थे, लेकिन दुल्हन ने इसे अपने और परिवार के सदस्यों का अपमान माना.
पुलिस ने कहा, "लड़की ने दूल्हे को शराब के नशे में होने और उसके रिश्तेदारों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए देखने के बाद शादी को रद्द करने का फैसला किया था. बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया और दूल्हे का परिवार उपहार वापस करने के लिए तैयार हो गया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta