भारत

नदी में डूबे: एक ही परिवार के तीन चचेरे भाइयों समेत 4 की हुई मौत

Janta Se Rishta Admin
17 May 2022 1:31 AM GMT
नदी में डूबे: एक ही परिवार के तीन चचेरे भाइयों समेत 4 की हुई मौत
x

यूपी। यूपी के भदोही (Bhadohi) में एक ही परिवार के तीन चचेरे भाई और एक अन्य युवक की गंगा में डूबने (Drowning In Ganga River) से मौत हो गई है. सभी शादी समारोह में शरीक होने आए थे. जिसमें एक स्थानीय युवक के साथ दो महाराष्ट्र से तो एक प्रयागराज से आए थे. गोताखोरों की मदद से 15 मई रविवार को लगभग 6 घंटे के अथक प्रयास के बाद तीन शवों को बाहर निकाल लिया गया था. वहीं आज 24 वर्षीय एक अन्य युवक का शव 24 घंटे बाद वाराणसी से आई NDRF की टीम ने खोजकर परिवार के सुपुर्द कर दिया है. इस हादसे के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है.

पूरा मामला भदोही जनपद के ज्ञानपुर विधानसभा के गोपीगंज थाना क्षेत्र में कौलापुर ग्रामसभा का है. यहां तीन किलोमीटर दूर बिहरोजपुर स्थित दर्जिया घाट पर शनिवार को शादी समारोह में शरीक होकर रविवार की सुबह लगभग 10 लोग नहाने चले गए. जिसमें तीन चचेरे भाइयों के साथ गांव के अन्य संगी साथी भी थे. नहाने के दौरान चार तो किसी तरह तैर कर वापस आ गए लेकिन 6 अन्य डूबने लगे. गौतम मिश्रा नामक महिला ने बताया कि सभी युवको को मना किया था कि आगे मत बढ़ो आगे काफी गहरा पानी है, बावजूद इसके वो लोग माने नही औऱ डूबने लगे. इतने में बिना समय गवाएं महिला के साथ गई उनकी पोती शिवा मिश्रा ने दादी की साड़ी उठा नदी में फेंककर किसी तरह दो लोगों की जान बचा ली लेकिन अन्य चार तब तक गंगा में समा चुके थे.

ग्रामीणों के अनुसार गांव में बारात आई थी और वहां सभी ने खूब आनंद उठाया. शादी कार्यक्रम में काम काज कर लोगों का हाथ भी बंटाया. सुबह होने पर चचेरे भाइयों ने गांव के अन्य साथियों के साथ नदी में नहाने चले गए. गांव का 19 वर्षीय अंकित चतुर्वेदी भी इनके साथ चला गया. इस घटना में प्रयागराज में दो साल से SSC की तैयारी कर रहे अंकित सहित नहाने गए तीन चचेरे भाई प्रभात मिश्रा, प्रवेश मिश्रा और लक्की मिश्रा की गंगा में डूबकर मौत हो गई है.

गंगा में डूबने के बाद पहला शव अंकित कुमार चतुर्वेदी (19 वर्ष) पुत्र विद्याधर चौबे का मिला. इसके बाद महाराष्ट्र में कांदिवली के एक स्कूल में हाई स्कूल की पढ़ाई कर रहे प्रशांत उर्फ लक्की मिश्रा (15 वर्ष) पुत्र बृज बिहारी का मिला, जो अपने बुआ की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए आया था, का शव बरामद हुआ. वहीं भदोही में ही रहकर BA फ़स्ट ईयर की पढ़ाई करने वाले प्रवेश मिश्रा (19 वर्ष) पुत्र अवध बिहारी की मौत हुई है. वहीं महाराष्ट्र में काम करने वाले प्रभात मिश्रा (24 वर्ष) पुत्र त्रिपुरी मिश्रा की भी मौत हुई है. इसकी एक साल पहले ही मिर्जापुर जनपद में शादी हुई थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta