भारत

गर्मी के मौसम में लोगों का अलग प्रदर्शन: पानी टंकी पर चढ़ा, और...

Akansha
15 April 2022 1:06 PM GMT
गर्मी के मौसम में लोगों का अलग प्रदर्शन: पानी टंकी पर चढ़ा, और...
x

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में भीषण गर्मी की वजह से पारा चढ़ता जा रहा है और तेज धूप ने लोगों को जीना मुश्किल कर दिया है. ऐसे में लोगों को पीने का पानी भी हफ्ते में एक बार मिल रहा है. इसके अलावा लोड शेडिंग की वजह से लोग गर्मी से बेहाल है और बिजली के लिए तरस रहे हैं.

ऐसे में गर्मी के साथ ही आम लोगों का पारा भी चढ़ गया. पानी की कमी और लोडशेडिंग से तंग आकर औरंगाबाद के पुंडलिक नगर में रहने वाले लोग नगर निगम की पानी टंकी के ऊपर चढ़ कर प्रदर्शन करने लगे. पानी टंकी गेट तोड़कर लोग टंकी के ऊपर चढ़ गए और राज्य सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया.
पुंडलिक नगर में रहने वाले लोग पानी की टंकी पर उस वक्त तक चढ़े रहे जब तक निगम कर्मचारियों ने जलापूर्ति शुरू नहीं की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि 5 से 6 दिन बाद भी जब जलापूर्ति नहीं हुई तो वो परेशान हो गए. लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह 6 बजे लोडशेडिंग शुरू हो जाती. जलापूर्ति भी सही तरीके से नहीं की जाती है.
बीजेपी के नेताओं और आम लोगों ने आरोप लगाया कि जिस दिन पीने का पानी मिलता है उस दिन लोड शेडिंग हो जाती है. इस वजह से लोग अपने घरों में पानी भी नहीं भर पाते हैं और गर्मी की वजह से बेहाल रहते हैं. उन्होंने मांग की है कि जलापूर्ति के दिन लोड शेडिंग ना की जाए ताकि लोग जरूरत भर का पानी जमा कर सकें.
बता दें कि झुलसाती गर्मी ने लोगों का दिन में घर से बाहर निकला दूभर कर दिया है. नागपुर से लेकर वाराणसी तक और भुवनेश्वर से पटना तक लोग गर्मी के सितम को झेल रहे हैं. बढ़ती गर्मी की वजह से कई शहरों में लोगों के बीमार होने की खबरें भी सामने आ रही हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta