भारत

रवाना: पीएम मोदी का नेपाल दौरा आज, कुछ देर में पहुंचेंगे कुशीनगर

jantaserishta.com
16 May 2022 2:47 AM GMT
रवाना: पीएम मोदी का नेपाल दौरा आज, कुछ देर में पहुंचेंगे कुशीनगर
x

PM Modi Nepal Visit: बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को नेपाल दौरे पर जा रहे हैं. नेपाल के लुम्बिनी में मोदी अपने समकक्ष शेर बहादुर देउबा से मिलेंगे और कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. वापसी में पीएम लखनऊ में सीएम योगी के आवास पर भी जाएंगे, जहां यूपी के मंत्रियों संग उनकी मीटिंग होगी.



पीएम मोदी दिल्ली से कुशीनगर जाएंगे. फिर वहां से वह M-17 हेलिकॉप्टर से नेपाल पहुंचेंगे. शाम को वापसी में पीएम का जहाज कुशीनगर ही लैंड करेगा, जहां से वह लखनऊ जाएंगे.
लुंबिनी और कुशीनगर के दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी सीधा लखनऊ पहुंचेंगे आज शाम 6:00 बजे वह 5 कलिदास मार्ग आएंगे जहां योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के सभी मंत्रियों के साथ उनके डिनर का कार्यक्रम है.
सीएम योगी के आवास पर ये दूसरी बार डिनर का आयोजन हो रहा है. इससे पहले 2017 में यानी पहले कार्यकाल में सरकार बनने के बाद भी प्रधानमंत्री के लिए डिनर का आयोजन किया गया था जिसमें मंत्रियों के साथ साथ विपक्ष के नेताओं को भी बुलाया गया था जिसमें मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव भी बुलाए गए थे लेकिन सिर्फ मुलायम सिंह यादव आए थे.
कुशीनगर में क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम
नेपाल से वापसी में पीएम मोदी कुशीनगर जाएंगे.
- शाम 4.05 पर मोदी कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
- शाम 4.20 पर महापरिनिर्वाण स्तूप जाएंगे
रात को मोदी लखनऊ जाएंगे. यहां वह सीएम योगी और उनके कैबिनेट मंत्रियों से मीटिंग भी करेंगे. यह मुलाकात सीएम योगी के आवास पर होगी. मोदी इस मीटिंग में यूपी के मंत्रियों को सरकार की प्राथमिकताएं और सुशासन के बारे में बताएंगे. योगी सरकार 2.0 के मंत्रियों से पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात होगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta