भारत

डेंगू और रहस्यमयी बुखार का कहर, 8 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप

Admin1
14 Oct 2021 2:14 AM GMT
डेंगू और रहस्यमयी बुखार का कहर, 8 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप
x
पढ़े पूरी खबर

आगरा. आगरा में डेंगू और रहस्यमयी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. रहस्यमयी बुखार से 24 घंटे के भीतर 8 मरीजों की मौतहो गई. इसमें 7 बच्चे शामिल हैं. इन मामलों में तेजी आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है, वहीं लोगों में भी दहशत देखी जा रही है.

आगरा में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लगातार प्रयास के बावजूद बुखार और डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. 24 घंटे में 8 लोगों की मौत से जनपद में हाहाकार मच गया. आगरा जिले में हालात की गंभीरता को देखते हुए सभी प्रभावित क्षेत्रों में 26 अधिकारी तैनात कर दिए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य महकमा लगातार प्रभावित इलाकों में कैम्प कर रहा है. आगरा के सीएमओ डॉक्टर श्रीवास्तव दिन भर बाह क्षेत्र के गांव में भ्रमण करते रहे. इस बीच डेंगू और बुखार पीड़ितों की संख्या इतनी ज्यादा है कि जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज भर्ती हैं.
आगरा में बुखार से जिन 8 लोगों की मौत हुई है उसमें डौकी में चार अकोला, बिचपुरी, पिनाहट में एक एक बच्चे की मौत हुई है. इसके अलावा बरहन में बुखार पीड़ित महिला की मौत हो गई. लगातार पूरे जनपद में जगह-जगह स्वास्थ्य महकमा कैंप लगाकर बुखार पीड़ितों के इलाज में जुटा है, लेकिन हालात अभी काबू में नजर नहीं आ रहे हैं. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर अशोक अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में हर दिन 500 से ज्यादा बुखार से पीड़ित लोग आ रहे हैं. डेंगू वार्ड में पीड़ितों के इलाज के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. लगातार मेडिकल स्टाफ दिन-रात निगरानी करता है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it