Top
भारत

दिल्ली सरकार ने किया 9वीं और 11 वीं की परीक्षाएं, डिप्टी सीएम ने दी जानकारी

Kunti
10 Jun 2021 11:05 AM GMT
दिल्ली सरकार ने किया 9वीं और 11 वीं की परीक्षाएं, डिप्टी सीएम ने दी जानकारी
x
दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं भी रद कर दी।

नई दिल्ली, दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं भी रद कर दी। सीबीएसई की बोर्ड की परीक्षाओं के बाद अब ये फैसला लिया गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पत्रकार वार्ता के दौरान ये बातें बताईं। उन्होंने कहा कि जिन प्राइवेट स्कूलों ने परीक्षाएं करा ली थीं, वे उसी हिसाब से अपना रिजल्ट बनाएं। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में मिड टर्म परीक्षा हो गई थीं, वे उसी के हिसाब से परिणाम तैयार करें।

उन्होंने कहा कि जिन सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कोई परीक्षा नहीं हुई, वहां दो विषयों में बच्चों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उनका परिणाम तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी स्कूलों का परीक्षा परिणाम 22 जून को घोषित किया जाएगा, बच्चों को मैसेज किया जाएगा या वो आनलाइन अपना परिणाम देख सकेंगे। जिन बच्चों ने मिड टर्म का भी कोई पेपर नहीं दिया या जो फेल हो गए थे, उन्हें एक और मौका दिया जाएगा, स्कूल उनका मूल्यांकन करेंगे।
उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में छठी से नवीं कक्षा में दाखिले के लिए शुक्रवार से पंजीकरण शुरू कर दिया जाएगा जो 30 जून तक चलेगा, 14 जुलाई तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 13 जुलाई से 6 अगस्त तक दोबारा पंजीकरण खोला जाएगा, जो अभिभावक पंजीकरण नहीं करा पाए, वे भी करा सकेंगे। उसके बाद सत्र शुरू होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it