भारत

नकली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 7

Rani Sahu
21 Jan 2022 11:38 AM GMT
नकली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 7
x
हिमाचल प्रदेश में नकली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 7 हो गई है

हिमाचल प्रदेश में नकली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। गुरुवार को 2 और लोगों की मौत हुई। मृतकों की पहचान खानयोर गांव के सीता राम और भगत राम के रूप में हुई है। सीता राम की मौत अचानक बीमार पड़ने के बाद उनके घर पर ही हो गई, जबकि भगत राम का नेरचौक के लाल बहादुर शास्त्री गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था।

राज्य के डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन कर दिया गया है। इस जांच टीम में 4 सदस्य शामिल हैं। एसआईटी का नेतृत्व डीआईजी (सेंट्रल रेंज) मधु सूदन कर रहे हैं। इसके अलावा कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक कौशल चंद्र शर्मा, मंडी की एसपी शालिनी अग्निहोत्री और शिमला के सीआईडी, एसपी (क्राइम)विरेंद्र कालिया इस विशेष जांच टीम के सदस्य हैं।
शराब पीने के बाद कई लोगों की तबीयत खराब हुई
डीआईजी ने बताया कि आरोप है कि सोमवार की शाम कुछ लोगों ने संतरा ब्रांड कंट्री शराब पी थी। इस शराब को कांगड़ा में स्थित वीआरवी फूड्स लिमिटेड और 999 पावर स्टार फाइन व्हिस्की ने बनाया था। इस शराब को पीने के बाद मंगलवार की सुबह कई लोगों की तबीयत खराब होने लगी। आनन-फानन में दो लोगों को सीएचसी सुंदरनगर में भर्ती कराया गया था।
धारा 304, 308 और 120B के तहत केस दर्ज
इसके बाद यहां से इन्हें मेडिकल कॉलेज, नेर चॉक में रेफर कर दिया गया। इनमें से एक की मौत मंगलवार को हो गई जबकि दूसरे शख्स की मौत बुधवार को हुई। इस शराब को पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस मामले में धारा 304, 308 और 120B के तहत केस सुंदरनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta