भारत

नौ साल के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत

Rani Sahu
15 Jan 2022 3:23 PM GMT
नौ साल के कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत
x
सुरेन्द्रनगर जिले की मूली तहसील के खंपालिया गांव के नौ वर्षीय बालक की मौत हो गई

राजकोट. सुरेन्द्रनगर जिले की मूली तहसील के खंपालिया गांव के नौ वर्षीय बालक की मौत हो गई। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। हालांकि बताया जाता है कि उसे ब्रेन स्टेम की बीमारी थी। सुरेन्द्रनगर के प्रभारी मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएचओ) डॉ चंद्रमणि कुमार ने बताया कि सत्यराज जेबालिया की मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि ब्रेन ट्यूमर है।

कुमार के मुताबिक बच्चे को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। इंट्राक्रेनल प्रेशर बढऩे के कारण उल्टी व सिर दर्द की शिकायत रहती थी। गत 26 दिसम्बर से सिर दर्द और उल्टी की शिकायत को लेकर पहले अहमदाबाद और फिर राजकोट में उपचार लिया गया बच्चे की तबियत अच्छी नहीं रहती थी।
इसके उपचार के लिए शंटिंग ऑपरेशन की जरूरत पड़ी। ऑपरेशन के लिए जरूरी प्रोटोकॉल के तहत पचार के लिए उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर स्थित जीसीआरआई में उपचार के लिए लाया जाना था। हालांकि ऑपरेशन से प्रोटोकॉल के तहत उसकी कोरोना जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। कुमार के मुताबिक बच्चे की कोविड नहीं बल्कि ट्यूमर के कारण हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे किसी बालक या अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है। 15 वर्ष से ज्यादा भी बच्चों को वैक्सीनेशन जरूर किया जाना चाहिए।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it