भारत

कोरोना से मौत: युवती ने अपनी शादी के लिए बनवाया पिता का पुतला, सामने रखकर लिए सात फेरे

jantaserishta.com
12 Dec 2021 1:39 AM GMT
कोरोना से मौत: युवती ने अपनी शादी के लिए बनवाया पिता का पुतला, सामने रखकर लिए सात फेरे
x
पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र: जलगांव में एक लड़की ने ये साबित कर दिया कि बेटियां इस दुनिया में सबसे ज्यादा प्रेम अपने पिता से ही करती है. यही वजह है कि कोरोना से पिता के देहांत के बाद उस युवती ने अपनी शादी में पिता का पुतला बनवाया और फिर उसके सामने विवाह बंधन में बंधी.

जलगांव जिले के पाचोरा मे प्रियंका की शादी अब लोगों के बीच चर्चा का विषय है. दरअसल प्रियंका ने अपने दिवंगत पिता भागवत पाटिल के पुतले के सामने शादी की सभी रस्में पूरी की और ऐसा लगा रहा था कि पिता सामने बैठकर उसे आशीर्वाद दे रहे हैं.
इसके लिए प्रियंका ने शादी समारोह से पहले ही पिता का पुतला बनवा लिया था. प्रियंका ने पुतले को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और नए जीवन की शुरुआत की. प्रियंका के पिता भागवत पाटिल पूर्व सैनिक थे और कोरोना की वजह से उनका देहांत हो गया था.
शादी में प्रियंका को पिता की कमी महसूस ना हो, इसलिए उसने पुतला बनवाने का फैसला लिया था. दिवंगत भागवत पाटिल की चार बेटियां हैं. वो खुद बड़े धूम-धाम से दो बेटियों की शादी कर चुके थे और तीसरी बेटी की शादी करने वाले थे, लेकिन उससे पहले कोरोना की वजह से उनकी जान चली गई.
शादी में आए रिश्तेदार भी पिता के लिए बेटी का प्रेम देखकर भावुक हो गए. पिता के पुतले को लेकर कहा, ये सिर्फ पुतला नहीं है, मेरे पापा हैं.
प्रियंका ने ये पुतला सिलिकॉन से बनवाया था जो दूर से देखने पर बिल्कुल ऐसा लगता था जैसे कोई शख्स सोफे पर बैठा हुआ है. दुल्हन के पिता के पुतले को देखकर बारातियों के भी आंखों में आंसू आ गए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta