भारत

जानलेवा जुगाड़: स्कूटी सवार लड़के का वीडियो हो रहा वायरल

Janta Se Rishta Admin
22 May 2022 9:03 AM GMT
जानलेवा जुगाड़: स्कूटी सवार लड़के का वीडियो हो रहा वायरल
x

एक समय था जब अधिकतर लोग साइकिल से ही कहीं भी आते-जाते थे, लेकिन फिर जमाना बदला और अब तो लगभग हर किसी के पास कोई न कोई गाड़ी मौजूद है. बस स्टार्ट करिए और जहां भी जाना हो, निकल पड़िए. लेकिन तेल के बढ़ते दामों ने इस सुविधाभरी जिंदगी में एक बड़ा रोड़ा लाकर खड़ा कर दिया है. अब तो लोगों को गाड़ी चलाना भी महंगा पड़ रहा है. वैसे तो लोग तेल बचाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते नजर आते हैं. ऐसा ही एक उपाय आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देख कर यकीनन आपकी हंसी छूट जाएगी. दरअसल, इस वीडियो में एक लड़के ने अपनी स्कूटी का तेल बचाने के लिए गजब का जुगाड़ (Jugaad) लगाया है. उसने आगे चल रही एक कार को ही अपना 'सहारा' बना लिया है और मस्ती से अपने रास्ते चला जा रहा है और वो भी बाइक बिना स्टार्ट किए.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर एक कार फर्राटे से दौड़ रही है और उसके पीछे-पीछे एक बाइक सवार भी चल रहा है. उसने पीछे से कार के ऊपर ही अपना पैर रख दिया है और कार की स्पीड का फायदा उठाते हुए आराम से चले जा रहा है. बस उसने अपनी स्कूटी का हैंडल संभाला हुआ है, बाकी उसे कुछ भी संभालने की जरूरत नहीं है. इस तरह उसने तेल बचाने का एक अनोखा जुगाड़ ढूंढ लिया. हालांकि ऐसा करना नहीं चाहिए, क्योंकि यह खतरनाक भी हो सकता था. अगर कार वाला अचानक से ब्रेक लगाता तो फिर स्कूटी वाले का बैलेंस बिगड़ सकता था और उसके साथ एक बड़ा हादसा भी हो सकता था, पर गनीमत रही कि उसके साथ कुछ हुआ नहीं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को humorouscommercian नाम की आईडी से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 2.6 मिलियन यानी 26 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 1 लाख 48 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta