भारत

खतरा: स्कूल में फिर डरा रहा कोरोना, स्टूडेंट और टीचर मिले संक्रमित

jantaserishta.com
14 April 2022 8:51 AM GMT
खतरा: स्कूल में फिर डरा रहा कोरोना, स्टूडेंट और टीचर मिले संक्रमित
x

Corona in Schools: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा होने लगा है. दिल्ली में गुरुवार को एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना वायरस की चपेट में टीचर और स्टूडेंट आ गए, जिसके बाद अन्य छात्रों को छुट्टी पर भेज दिया गया. आप विधायक आतिशी ने कहा है कि मामले पर पूरी सावधानी से नज़र रखी जा रही है.

इससे पहले, दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटे में नोएडा में 15 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पैरेंट्स की चिंताएं बढ़ने लगी हैं. नोएडा प्रशासन कुल 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने जा रहा है. जो बच्चे नोएडा में पॉजिटिव मिले हैं, उनकी उम्र 18 साल से कम है. इस दौरान पूरे नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए मामले सामने आए हैं.
दिल्‍ली से पहले NCR के स्‍कूलों में कोरोना दस्‍तक दे चुका है. गाजियाबाद और स्‍कूलों में छात्रों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने के बाद कई स्‍कूल बंद किए जा चुके हैं. कुल 23 छात्रों के कोरोना की चपेट में आने के बाद नोएडा के 3 स्‍कूल ऑनलाइन मोड में शिफ्ट हो गए हैं.
गौतमबुद्ध नगर के CMO डॉ सुनील शर्मा ने जारी एडवाइज़री में स्‍कूलों को अपने छात्रों में कोई भी संदिग्‍ध कोरोना मामला मिलने पर तुरंत सूचना देने का कहा है. स्‍कूलों को निर्देश है कि किसी भी छात्र में खांसी, बुखार, उल्‍टी, दस्‍त जैसी शिकायत होने पर फौरन हेल्‍पलाइन नंबर 1800492211 पर फोन कर सीएमओ कार्यालय को सूचित करें. स्‍कूल [email protected] पर भी जानकारी साझा कर सकते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta