भारत

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में इन पदों पर निकली भर्ती, 13 मई को वॉक-इन-इंटरव्यू से होगा चयन

Kunti Dhruw
7 May 2021 9:05 AM GMT
CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में इन पदों पर निकली भर्ती, 13 मई को वॉक-इन-इंटरव्यू से होगा चयन
x
CRPF में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर।

नई दिल्ली, CRPF में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने देश भर में स्थित विभिन्न यूनिट्स/जीसी/सीएच/ संस्थानों में 50 पदों पर भर्ती निकाली है। पुलिस बल द्वारा 4 मई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. A.VI.2/2021-Rectt-DA-17) के अनुसार जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (जीडीएमओ) के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ द्वारा 13 मई 2021 को आयोजित किये जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्य में भाग ले सकते हैं।

सीआरपीएफ जीडीएमओ भर्ती 2021 वॉक-इन-इंटरव्यू विवरण
म्मीदवारों को सीआरपीएफ के जम्मू एवं कश्मीर जोन, नॉर्थ-ईस्ट जोन, सेंट्रल जोन और सदर्न जोन में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को अपने साथ एक सादे कागज पर अपने आवेदन (बॉयो-डाटा), 5 पासपोर्ट साइज फोटो, सभी डॉक्यूमेंट्स की ओरिजिनल कॉपी और सभी की एक-एक फोटोकॉपी साथ ले जानी होगी। उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए कोई भी टीए-डीए सीआरपीएफ द्वारा नहीं दिया जाएगा।
यहां देखें सीआरपीएफ जीडीएमओ भर्ती 2021 अधिसूचना
जानें योग्यता
सीआरपीएफ जीडीएमओ भर्ती 2021 अधिसूचना के अनुसार वे ही उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस डिग्री ली हो और एमसीआई द्वारा निर्धारित अवधि का इंटर्नशिप किया हो। साथ ही, उम्मीदवार की आयु इंटरव्यू की तिथि को 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
इतनी मिलेगी सैलरी
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (जीडीएमओ) के पदों पर तैनात उम्मीदवारों को 75,000 रुपये प्रतिमाह का मासिक वेतन दिया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों सैलरी के अतिरिक्त पीएफ, पेशन, ग्रेच्युटी, मेडिकल अटेंडेंस ट्रीटमेंट, सीनियारिटी, प्रमोशन, आदि जैसे लाभ नहीं दिये जाएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta