भारत

करोड़पति पटवारी: छापेमारी में 4 करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति का हुआ खुलासा

Janta Se Rishta Admin
21 May 2022 1:26 AM GMT
करोड़पति पटवारी: छापेमारी में 4 करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति का हुआ खुलासा
x

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक पटवारी के घर पर आर्थिक अपराध ब्यूरो (EOW) के छापे में अकूत काली दौलत मिली है. शुक्रवार को ईओडब्ल्यू ने देवसर तहसील के पटवारी श्यामलाल दुबे के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दबिश दी. छापे में मिले कैश, दस्तावेज और अन्य संपत्तियों की कीमत 4 करोड़ 25 लाख रुपए बताई जा रही है. EOW की रेड में पता चला कि पटवारी का बैढन बाजार में 5 हजार स्क्वायर फीट में दो मंजिला आलीशान मकान बना है. इसमें सोलर पैनल के साथ तीन एसी हैं. इसकी अनुमानित कीमत 82 लाख रुपये आंकी गई है. विंध्य नगर मार्ग में श्यामलाल ने दो मंजिला बिल्डिंग बनाकर यहां बाइक का शोरूम बना रखा है, इसकी कीमत 55 लाख रुपये है.

सर्च अभियान में डेढ़ लाख रुपये कैश और 7.5 लाख रुपये कीमत के आभूषण मिले हैं. घर के कंपाउंड से 2 बाइक और एक इंडिगो कार मिली है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये आंकी गई है. इसके अलावा रजिस्ट्री के 6 दस्तावेज, 21 बीमा पॉलिसी, 12 बैंक अकाउंट और 11 एफडीआर मिले हैं.

इसके अलावा पटवारी ने अन्य जगहों पर निवेश कर रखा है. इसमें पोस्ट ऑफिस में जमा राशि, एनएससी बॉन्ड्स, किसान विकास पत्र समेत कई स्कीम्स हैं. हैरानी की बात है कि पटवारी की अब तक की आय 60-70 लाख रुपये की है, जबकि छापे में अब तक 4 करोड़ से 25 लाख की संपत्ति का खुलासा हुआ है. अभी जांच जारी है और ईओडब्ल्यू को और भी संपत्ति मिलने का अनुमान है.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta