भारत

जाल में फंसा मगरमच्छ, मछली पकड़ने तालाब पहुंचे मछुआरे भागे

Janta Se Rishta Admin
7 Jun 2022 2:11 AM GMT
जाल में फंसा मगरमच्छ, मछली पकड़ने तालाब पहुंचे मछुआरे भागे
x

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के बरेली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक तालाब में कुछ मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिए जाल फेंका लेकिन उसमें फंस गया मगरमछ. यह देखकर मछुआरों के होश उड़ गए सभी जाल छोड़कर मौके से भाग निकले. तुरंत ही इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई फिर मगरमछ काे रामगंगा में छोड़ा गया.

फरीदपुर गांव खटेली के रहने वाले सत्यदेव सिंह के तालाब में मछली पालन होता है और समय समय पर मछुआरे मछलियां पकड़ने आते हैं. हर बार की तरह तलाब में मछली पकड़ने को जाल फेंका गया था. जब जाल भारी हो गया तो सभी को लगा कि उसमें एक साथ कई मछलियां फंस गई हैं. लेकिन उसे खींचा तो देखा कि जाल में मगरमच्छ फंसा हुआ है. यह देखकर हड़कंप मच गया. आनन फानन में ग्रामीणों ने मगरमच्छ मिलने की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी.

वन विभाग और पुलिस की टीम समेत मौके पर पहुंची. जाल में फंसे मगरमच्छ को तालाब से बाहर निकला गया. जाल समेत रामगंगा नदी ले जाया गया और उसे वहां छोड़ दिया गया. चीफ कंसर्वेटर ललित वर्मा ने बताया की गर्मी में नदियों में पानी कम हो जाता है तो मगरमछ बाहर पानी ढूंढ़ते हुए आ जाते है. फिलहाल रेस्क्यू कर लिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta