भारत

Corona Third Wave: कम टेस्टिंग में भी भयावह रफ्तार, देश में तीसरी लहर की दस्तक और लापरवाही बहुत

Admin1
15 Jan 2022 3:52 AM GMT
Corona Third Wave: कम टेस्टिंग में भी भयावह रफ्तार, देश में तीसरी लहर की दस्तक और लापरवाही बहुत
x

नई दिल्ली: देश में कोरोना का ग्राफ तेजी से भाग रहा है. कल एक दिन में करीब 2 लाख 70 हजार मामले सामने आए. सबसे ज्यादा संकट महाराष्ट्र में दिख रहा है, जहां कल 43 हजार से ज्यादा लोग एक दिन में संक्रमित पाए गए. हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से पीक की तरफ बढ़ रही है. कोरोना के पीक बारे में एक्सपर्ट बता चुके हैं कि इस महीने के अंत तक कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने पीक पर पहुंचेगी, जब प्रतिदिन 4-8 लाख केस आएंगे.

दिल्ली-मुंबई में अगले हफ्ते आ सकता है तीसरी लहर का पीक
विशेषज्ञों के मुताबिक, जिस रफ्तार से केस बढ़ रहे हैं, उस हिसाब से दिल्ली-मुंबई में अगले हफ्ते केस पीक पर हो सकते हैं। इस बीच, कोरोना की स्थिति पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले वैरिएंट की तुलना में ओमिक्रॉन अधिक संक्रामक है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं। स्पष्ट है कि हमें सतर्क रहना है। हमने 10 दिन में 3 करोड़ किशारों को वैक्सीन लगाई है।
अलर्ट... पर्व मनाएं लेकिन सावधानी से
मकर संक्रांति पर आज देशभर की नदियों में पुण्य स्नान होगा। इसमें शामिल होने हजारों श्रद्धालु पहुंचेंगे। ऐसे में सभी मास्क पहन कर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शामिल हों। खांसी, बुखार या गले में खराश लगे तो भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it