भारत

महाराष्ट्र में कोरोना टेस्टिंग दर में चौथी बार किया सुधार... अब 980 रुपये में हो सकेगी जांच

Kunti
26 Oct 2020 2:55 PM GMT
महाराष्ट्र में कोरोना टेस्टिंग दर में चौथी बार किया सुधार... अब 980 रुपये में हो सकेगी जांच
x
कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना टेस्टिंग दर में चौथी बार सुधार किया गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना टेस्टिंग दर में चौथी बार सुधार किया गया है। राज्य के निजी प्रयोगशालाओं में होने वाली कोरोना टेस्टिंग की दर नए सिरे से निश्चित की गई है, जिसके तहत 980, 1400 और 1800 रुपये में कोरोना की जांच कराई जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि प्रयोगशालाओं में अब कोरोना टेस्टिंग के लिए इससे अधिक रकम नहीं ली जा सकेगी।

स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तीन दर निश्चित किए गए हैं। प्रयोगशालाओं (लैब) में कोरोना जांच कराने पर 980 रुपये, कोविड सेंटर, अस्पताल या क्वारंटीन सेंटर से प्रयोगशाला से नमूने ले जाकर जांच कराने पर 1400 रुपये और मरीज के घर जाकर नमूने की जांच के लिए भेजने पर न्यूनतम दर 1800 रुपये होगी। टोपे ने कहा की जनसामान्य को केंद्र में रखकर राज्य सरकार ने बार-बार कोरोना की जांच की दर कम कर मरीजों को राहत दी है।

10 लाख जनसंख्या पर हो रहे हैं 70 हजार टेस्ट

राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना पर नियंत्रण के लिए टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। प्रति 10 लाख जनसंख्या के पीछे 70 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। हालांकि इसे और बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे कि कोरोना महामारी पर अधिकाधिक नियंत्रण पाया जा सके। टोपे ने कहा कि राज्य में सुधारित दर के अनुसार मरीजों से पैसे लिए जाएं। इसके लिए जिलाधिकारी, महानगरपालिका आयुक्त को सचेत किया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it