भारत

IIT में फूटा कोरोना बम, 31 छात्र पाए गए कोरोना संक्रमित, किए गए आयसोलेट

jantaserishta.com
3 Jan 2022 11:45 AM GMT
IIT में फूटा कोरोना बम, 31 छात्र पाए गए कोरोना संक्रमित, किए गए आयसोलेट
x
भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है.

नई दिल्ली: IIT खड़गपुर के 31 छात्रों को हुआ कोरोना. सभी छात्र किए गए आइसोलेट. भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है.

नालंदा मे‍डिकल कॉलेज में कोरोना विस्‍फोट
बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैलने लगा है. इस बार कोरोना वॉरियर्स कहे जाने वाले डॉक्‍टर्स बड़ी संख्‍या में COVID-19 की चपेट में आए हैं. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (NMCH) में कोरोना विस्‍फोट हुआ है. मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए हैं. पॉजिटिव होने वालों में पोस्‍ट ग्रैजुएट, अंडर ग्रैजुएट के छात्र और इंटर्न शामिल हैं. मेडिकल कॉलेज में एक साथ 84 पॉजिटिव मामले सामने आने से शासन से लेकर प्रशासन तक में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि पिछले कुछ सप्‍ताह से बिहार के साथ ही पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. हालात को देखते हुए बिहार सरकार ने 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक के लिए सभी पार्क और चिड़ियाघरों को बंद कर दिया था, ताकि भीड़ इकट्ठा न होने पाए.
पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 84 मामले सामने आने से स्‍थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, कोरोना जांच के लिए एनएमसीएच में कैंप लगाया गया था. इसमें 194 छात्रों की जांच की गई थी. इनमें से 84 छात्रों की RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने 84 मेडिकल छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है. गौरतलब है कि बीते शनिवार को जांच के लिए 69 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 12 जूनियर डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. इनमें से 5 मेडिकल छात्रों को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta