भारत

वृद्धाश्रम में कोरोना ब्लास्ट, 67 बुजुर्ग निकले संक्रमित

Janta Se Rishta Admin
28 Nov 2021 2:45 PM GMT
वृद्धाश्रम में कोरोना ब्लास्ट, 67 बुजुर्ग निकले संक्रमित
x
कोरोना का कहर

मुंबई से सटे ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. यहां खडवली वृद्धाश्रम में 67 बुजुर्गों को कोरोना हो गया है. सभी को तत्काल ठाणे के जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सभी 67 बुजुर्गों का इलाज शुरू है. इन 67 संक्रमित लोगों के अलावा एक छोटा बच्चा और एक छोटी बच्ची को भी कोरोना हुआ है. यानी कुल 69 लोगों को कोरोना हुआ है. अस्पताल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक फिलहाल इनकी हालत कंट्रोल में है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इन सभी का वैक्सीनेशन हो चुका है.

इस वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की बेटी को बुखार आया था. इसके बाद उस कर्मचारी की तबीयत भी थोड़ी खराब लग रही थी. इसके बाद से ही पूरे आश्रम में कोरोना फैल जाने की खबर है. एक साथ 69 लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने से यहां डर का वातावरण है. कुल संक्रमित मरीजों में 39 पुरुष, 28 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. इस अस्पताल में इन नए कोरोना संक्रमित मरीजों से आने से पहले चार से पांच मरीजों का इलाज शुरू था. इस वजह से कर्मचारियों को यह लग रहा था कि अब आस पास संक्रमण बहुत कम हो गया है. लेकिन एक साथ एकदम से इतने मरीजों के आ जाने अब वे भी एकदम से हरकत में आ गए हैं और पूरी मुस्तैदी से मरीजों की सेवा और देखभाल में जुट गए हैं.

कोरोना संक्रमितों की संख्या फिलहाल कम होने की वजह से लगभग अब सभी अस्पतालों के कोरोना वॉर्ड में यही स्थिति दिखाई दे रही है. मरीजों की संख्या काफी कम हो गई है. इस वजह कई अस्पतालों में स्टाफ भी कम कर दिए गए हैं. जब इन नए संक्रमितों के आने की सूचना मिली तो अस्पताल प्रशासन तुरंत तैयारी में जुटा. कोरोना वार्ड में एक बार फिर व्यवस्था तैयार की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तुरंत इमर्जेंसी में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को बुलाया गया. सभी संक्रमितों को शनिवार की शाम को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल इन सभी मरीजों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है. डॉक्टरों की टीम इन मरीजों के पल-पल का अपडेट पूरी गंभीरता से दर्ज कर रही है. लेकिन एक ही साथ, एक ही जगह इतने सारे लोगों को कोरोना होने से आस-पास के लोग हैरान हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it