भारत

कांग्रेस नेताओं ने उपराष्ट्रपति से की मुलाकात, जानें वजह

jantaserishta.com
16 Jun 2022 10:23 AM GMT
कांग्रेस नेताओं ने उपराष्ट्रपति से की मुलाकात, जानें वजह
x

न्यूज़ क्रेडिट: जागरण

नई दिल्ली: अपने नेताओं पर दिल्ली पुलिस के कथित हमले को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार अपना रोष प्रकट कर रही है। इस बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सभापति वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात की और दिल्ली पुलिस द्वारा सांसदों के "विशेषाधिकारों के उल्लंघन" को उनके संज्ञान में लाया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे थे और इसमें पी चिदंबरम, जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता थे।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बैठक के बाद कहा कि हिरासत में लिए गए सभी कांग्रेस नेताओं को अवैध रूप से रखा गया था। कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। हमारे नेताओं को अस्पतालों में जाना पड़ा, कुछ की पसलियां टूट गई हैं। हम उपराष्ट्रपति के पास इस मामले में अपनी रक्षा की अपील करने आए हैं और हमारी रक्षा करना उनका कर्तव्य है।
कांग्रेस सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मिला। मुलाकात के दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ महिलाओं सहित पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया।
अधीर रंजन चौधरी
ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "हमने अध्यक्ष से मुलाकात की और जिस तरह से हमारे सांसदों और नेताओं के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा व्यवहार किया गया, उसका मुद्दा उठाया और आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पुलिस कार्रवाई पर अपनी प्रतिक्रिया तय करने के लिए पार्टी महासचिवों और प्रभारियों की एक बैठक भी की। पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की योजना और कांग्रेस नेताओं पर क्रूर कार्रवाई और आगे की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए एआईसीसी मुख्यालय में आज दिल्ली में मौजूद एआईसीसी महासचिवों, प्रभारी, सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक हुई।
इस संबंध में तुगलक रोड पुलिस थाने में पुलिस की गलत कार्रवाई और उनके खिलाफ एक्शन लेने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर पुलिस की "क्रूरता" के खिलाफ कांग्रेस गुरुवार को देश भर के सभी राजभवनों का घेराव कर रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta