भारत

गधा चोरी मामले में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
19 Feb 2022 5:33 AM GMT
गधा चोरी मामले में कांग्रेस नेता गिरफ्तार
x
पढ़े पूरी खबर

तेलंगाना। तेलंगाना के करीमनगर में एक गधा चोरी करने के आरोप में कांग्रेस नेता और नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के अध्यक्ष बालमूरी वेंकट नरसिंग राव (Balmoori Venkat Narsing Rao) को ग‍िरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उन्हें गुरुवार रात हुजूराबाद शहर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई टीआरएस (TRS) नेताओं की शिकायत के आधार पर की गई है. हैरानी वाली बात यह है कि कांग्रेस नेता पर उसी गधे को चुराने का आरोप लगाया गया है, जिसका इस्तेमाल उन्होंने हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव विरोधी एक छोटे से विरोध प्रदर्शन में किया था. पुलिस ने बताया है कि जम्मीकुंटा निवासी तंगुटूरी राजकुमार ने सात लोगों के खिलाफ उनके गधे की चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

बालमूरी सीएम के ख‍िलाफ सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे और उन्होंने गधे पर चंद्रशेखर राव की तस्वीर लगा दी थी. इसके बाद टीआरएस नेताओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद वेंकट बालमूर को गधे की चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि रात में छात्र नेता को गिरफ्तार करना गलत है. रेड्डी ने इस घटना को बेरोजगारी से भी जोड़ा और कहा कि छात्र नेताओं को रोजगार के खिलाफ विरोध करने का संवैधानिक अधिकार है.

उन पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, दंगा भड़काने, चोरी करने और जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाने के इरादे से उकसाने का मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143, 153, 504, 379 के साथ 149, आईटी अधिनियम की धारा 67 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत दर्ज की गई है.

एफआईआर होने के बाद बालमूरी ने कहा कि उसने किराया देकर गधा खरीदा था, जबकि पुलिस का कहना है कि उन्‍होंने गधा चोरी किया है. शिकायत में छह अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है, लेकिन वे फरार हैं. बालमूर वेंकट को करीमनगर में सातवाहन विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किया गया था. वह और अन्य आरोपी राज्य में सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta