भारत

राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत का मामला, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंपेगी केस, जाने पूरा मामला

jantaserishta.com
15 Aug 2021 7:55 AM GMT
राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत का मामला, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को सौंपेगी केस, जाने पूरा मामला
x

दिल्ली में दलित बच्ची से हुए गैंगरेप (Gangrape) और मर्डर (Murder) के मामले में किए गए ट्वीट को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अब बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ अब तक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को तीन शिकायतें मिल चुकी हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को सौंप सकती है.

गैंगरेप पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग को लेकर शिकायत दर्ज की गई थी. बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार और सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, नेशनल कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) की ओर से क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई गई है.
बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के पास जो दो शिकायतें हैं, उसे भी क्राइम ब्रांच को सौंपा जा सकता है. नई दिल्ली के डीसीपी के मुताबिक, पुलिस दोनों शिकायतों को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर करने की तैयारी कर रही है.
क्या है मामला?
राहुल गांधी ने बच्ची के माता-पिता से मुलाकात करने के बाद उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके बाद हंगामा मच गया था. ट्विटर (Twitter) ने तस्वीर साझा करने को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की थी. कई दिनों तक राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट्स को लॉक कर दिया गया था. हालांकि, शनिवार को राहुल गांधी समेत कई नेताओं के अकाउंट्स को ट्विटर ने दोबारा बहाल कर दिया है.
बच्ची के माता-पिता की तस्वीर साझा करने के बाद मचे बवाल पर पीड़िता की मां ने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी के फोटो ट्वीट करने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि, इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है और राहुल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. कोर्ट में मामले की सुनवाई 27 सितंबर को होनी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta