भारत

कॉलेज शिक्षक गिरफ्तार, पेपर लीक का मामला

Janta Se Rishta Admin
19 May 2022 2:22 AM GMT
कॉलेज शिक्षक गिरफ्तार, पेपर लीक का मामला
x

यूपी। उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के गणित एवं रासायन विज्ञान के प्रश्नपत्र लीक मामले में एक कॉलेज शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. जबकि कॉलेज प्रबंधक और प्राचार्य फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.पुलिस के अनुसार आंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) की मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं। पुलिस के अनुसार गत 11 मई और उसके बाद 14 मई को आगरा कॉलेज में छात्रों के मोबाइल में बीएससी गणित, जुलॉजी और रसायन विज्ञान के पेपर पकड़े गए थे. पुलिस के अनुसार इस संबंध में छात्रों का कहना था कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले उन्हें 100 से 200 रुपये में पेपर मिल गए थे. पुलिस के अनुसार 11 मई की परीक्षा (Ambedkar University Exam) निरस्त कर दी गई थी लेकिन 14 मई की परीक्षा निरस्त नहीं की गई है. पुलिस जांच में जुटी है.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (शहर) विकास कुमार ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जांच में सामने आया है कि एचएल वर्मा डिग्री कॉलेज, साधन अछनेरा से पेपर लीक हुआ था। उन्होंने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य अशोक और प्रबंधक के कहने पर शिक्षक अनेक सिंह ने पेपर लीक किये थे। उन्होंने बताया कि परीक्षा से पहले उसने पेपर की तस्वीर अपने मोबाइल से खींची और उसे छात्रों को भेज दिया,

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अनेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया है कि अनेक सिंह इंटरमीडिएट पढ़ा है और वह डिग्री कॉलेज में शिक्षक था और छात्रों को पढ़ा रहा था. उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधक और प्राचार्य अभी फरार हैं और टीमें उनकी तलाश में जुटी हुई हैं.

पेपर लीक केस सामने आने के बाद एग्जाम कैंसल कर दिया गया. मामले की जांच अभी भी जारी है. एग्जाम के दिन परीक्षा शुरू होने से पहले 45 मिनट पहले प्रश्न पत्र स्टूडेंट्स अपने मोबाइल पर आ गए थे. हालांकि जानकारी मिलते ही स्टूडेंट्स के मोबाइल जब्त कर लिए गए थे. साथ ही चेकिंग अभियान के तहत 50 स्टूडेंट्स के पास चिट पाया गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta