भारत

कॉलेज छात्रा ने बुलेट पर खड़े होकर की तलवारबाजी, जिसे देखकर हैरान रह गए यूजर्स

Janta Se Rishta Admin
14 Oct 2021 10:09 AM GMT
कॉलेज छात्रा ने बुलेट पर खड़े होकर की तलवारबाजी, जिसे देखकर हैरान रह गए यूजर्स
x
यहां का है मामला

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में एक लड़की ने कुछ अलग ही अंदाज में गरबा किया. लड़की ने बुलेट पर खड़े होकर तलवारबाजी की. इसके बाद उसने वही तलवारबाजी स्टूल पर दिखाई. लड़की का तलवार लहराते वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही वायरल हो गया. लड़की ने ये स्टंट युवा क्लब राधागंज की ओर से आयोजित गरबा रास के दौरान दिखाए. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि लड़की ने राजपूताना पारंपरिक ड्रेस पहनी है. उसके दोनों हाथों में तलवार है. वह बुलेट और स्टूल पर दोनों हाथों से तलवार घुमा रही है. इस दौरान लोग तालियां बजा-बजाकर उसका मनोबल बढ़ा रहे हैं.

20 साल की इस लड़की का नाम आयुषी चौहान है. उनके पिता मुक्तानंद चौहान हैं. आयुषी 16 साल से तलवार चलाना सीख रही हैं. उन्होंने बताया कि चार साल पहले एक वीडियो में उन्होंने कुछ महिलाओं तलवार चलाते देखा था. ये उन्हें अच्छा लगा और इसे देखकर उन्हें तलवार चलाने की प्रेरणा मिली. आयुषी ने बताया कि शुरुआत में तो उन्हें थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन बाद में तलवार चलानी आ गई. धीरे-धीरे प्रैक्टिस करने लगीं और आज दोनों हाथों से तलवार चला सकती हैं. आयुषी फिलहाल केपी कॉलेज से BBA कर रही हैं और आगे MBA करना चाहती हैं. आयुषी के पिता बैंक में हैं और मां गृहणी हैं. उनका भाई अभिषेक चौहान भी अभी फॉर्मेसी की पढ़ाई कर रहा है.

आयुषी पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी करती हैं. वे करनी सेना की कॉलेज विंग की अध्यक्ष हैं. आयुषी के मुताबिक, वे राजस्थानी युवतियों की फैन हैं. क्योंकि, राजपूत समाज की महिलाएं तलवारबाजी करने में माहिर होती हैं. इनका कहना है कि लड़कियां लड़कों से किसी मामले में कम नहीं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it