भारत

हर दिन 11 करोड़ की हो रही कोयला चोरी, बाबूलाल मरांडी ने पुलिस पर भी लगया मिलीभगत आरोप

Chandravati Verma
15 Jan 2022 5:01 PM GMT
हर दिन 11 करोड़ की हो रही कोयला चोरी, बाबूलाल मरांडी ने पुलिस पर भी लगया मिलीभगत आरोप
x
भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने फिर राज्य में कोयले के अवैध कारोबार का मामला उठाया है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने फिर राज्य में कोयले के अवैध कारोबार का मामला उठाया है। उन्होंने धनबाद, बोकारो और रामगढ़ में बड़े पैमाने पर संचालित हो रहे कोयले के अवैध कारोबार में पुलिस की संलिप्तता का भी आरोप लगाया है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इस बाबत पत्र लिखा है। बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे व्यक्तिगत रुचि लेकर कई जिलों में चल रहे कोयले के अवैध कारोबार पर नकेल कसें और इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों को दंडित करें।

पुलिस की मिलीभगत से हो रहा कोयले का अवैध कारोबार : बाबूलाल
बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में धनबाद जिले की निरसा, बाघमारा एवं बरवाअड्डा को कोयला चोरी के अवैध कारोबार की बड़ी मंडी बताया है। कहा है कि यहां से प्रतिदिन हजारों टन कोयले की चोरी होती है और इस धंधे में अलग-अलग क्षेत्र में कई सिंडिकेट काम कर रहे हैं। यह भी कहा है कि कोयला के अवैध कारोबार से अकेले बीसीसीए लि. को ही प्रतिदिन लगभग 11 करोड़ का नुकसान हो रहा है। आरोप लगाया कि कोयले का यह अवैध कारोबार पुलिस की मिलीभगत से रहा है। सिंडिकेट से जुड़े लोग पुलिस को प्रतिदिन एक निश्चित राशि पहुंचाते हैं। पुलिस के वरीय अधिकारियों के संरक्षण में यह कारोबार किया जा रहा है, जिससे सरकार को भी राजस्व की हानि हो रही है।
कोयला चोरी से बीसीसीएल को हो रहा प्रतिदिन 11 करोड़ का नुकसान
पत्र में बाबूलाल ने कहा है कि राज्य एवं देशहित में कोयले की चोरी रोकने एवं इसकी उचित निगरानी रखने का दायित्व राज्य सरकार का होता है। उन्होंने धनबाद, रामगढ़, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, चतरा में चल रहे कोयले के अवैध कारोबार को रोकने के लिए टास्क फोर्स गठित करने की मांग की है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it