भारत

CM नेफियू रियो ने कहा - केंद्र राज्य से अफ्सपा हटाने की मांग पर कर रहा है विचार

Rani Sahu
26 Jan 2022 6:09 PM GMT
CM नेफियू रियो ने कहा - केंद्र राज्य से अफ्सपा हटाने की मांग पर कर रहा है विचार
x
मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने बुधवार को कहा कि केंद्र राज्य से अफ्सपा हटाने की नगालैंड की मांग पर विचार कर रहा है

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने बुधवार को कहा कि केंद्र राज्य से अफ्सपा हटाने की नगालैंड की मांग पर विचार कर रहा है। यहां नागरिक सचिवालय में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए रियो ने कहा कि सोम में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 14 नागरिकों की मौत की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अच्छी प्रगति की है

उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार के सदस्यों के दर्द को कम करने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। हमें यकीन है कि परिवारों को न्याय मिलेगा। सीएम रियो ने कहा कि सोम में हुई मौतों के बाद राज्य कैबिनेट ने केंद्र के साथ सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA), 1958 को तत्काल निरस्त करने का फैसला किया था, जबकि इस संबंध में 20 दिसंबर को विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया था।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नगालैंड से अफस्पा हटाने का मामला केंद्र के समक्ष उठाया है। रियो ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले पर विचार कर रही है और हमें जल्द ही सकारात्मक फैसले की उम्मीद है। यह कहते हुए कि राजनीतिक मुद्दों पर नगा राजनीतिक समूहों और केंद्र के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में बातचीत चल रही है, मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दलों के विधायक एक साथ आए हैं और एक विपक्ष-विहीन सरकार के तौर पर हमें एक सम्मानजनक, समावेशी और स्वीकार्य समाधान की उम्मीद है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta