Top
भारत

सीएम नवीन पटनायक ने टाटा समूह की चाय पैकेजिंग इकाई का किया उद्घाटन, 100 करोड़ रुपये आई है लागत

Kunti
22 July 2021 6:27 PM GMT
सीएम नवीन पटनायक ने टाटा समूह की चाय पैकेजिंग इकाई का किया उद्घाटन, 100 करोड़ रुपये आई है लागत
x
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक चाय पैकेजिंग इकाई का उद्घाटन किया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को एक चाय पैकेजिंग इकाई का उद्घाटन किया। राज्य के गंजम जिले में गोपालपुर में स्थित यह चाय पैकेजिंग इकाई टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की है। अधिकारियों ने बताया कि इस कारखाने को 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 18 महीने की अवधि में शुरू किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इससे 900 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस कारखाने को देश के सबसे बड़े चाय पैकेजिंग प्लांट के तौर पर विकसित किया जाएगा। इस प्लांट की क्षमता 1.5 करोड़ किलो चाय उत्पादन की क्षमता है जिसे आगे बढ़ाकर 5 करोड़ किलोग्राम करने की योजना है।
मुख्यमंत्री पटनायक ने की टाटा समूह की सराहना
यह प्लांट मध्य भारत के राज्यों और ओडिशा के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना की चाय की जरूरत पूरी करेगा। इस इकाई का संचालन टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स की सहयोगी अमलगमेट प्लांटेशन करेगी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के औद्योगिक विकास में टाटा समूह के योगदान की सराहना की।
ओडिशा में पैदा होंगे रोजगार के नए मौके: सीएम
पटनायक ने कहा, 'वे (टाटा समूह) शिक्षा, स्वास्थ्य और कौशल विकास पहल में ओडिशा सरकार के साथ भागीदारी के माध्यम से सामाजिक विकास को उत्प्रेरित करने में भी आगे आए हैं।' पटनायक ने कहा कि ओडिशा भारत में औद्योगिक विकास में सबसे आगे बना हुआ है और यहां रोजगार के कई नए मौके उत्पन्न होने वाले हैं।


टाटा ने किया ओडिशा में 60 हजार करोड़ का निवेश
वहीं, टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन ने कहा कि हमारी कंपनी ने पिछले पांच साल के दौरान ओडिशा में 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स के सीईओ व एमडी सुनील डिसूजा ने कहा कि टाटा स्टील ने गोपालपुर एसईजेड में विकास के लिए 500 करोड़ रुये का निवेश किया है।
केरल में एक एमओयू पर हस्ताक्षर करेगी टीसीएस
उधर, केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव ने कहा कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस) केरल औद्योगिक इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास कॉरपोरेशन के साथ 1350 करोड़ रुपये के लिए एक एमओयू पर दस्तखत करेगी। टीसीएस का प्रोजेक्ट 36.38 एकड़ भीमि में होगा। इसका पहले चरण में 600 करोड़ रुपये का निवेश आएगा और दूसरे चरण में 750 करोड़ का।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it