भारत

सीएम ममता बनर्जी ने बीएसएफ की गतिविधियों को लेकर जताई आपत्ति

Janta Se Rishta Admin
27 April 2022 11:39 AM GMT
सीएम ममता बनर्जी ने बीएसएफ की गतिविधियों को लेकर जताई आपत्ति
x

बंगाल। पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने साफ निर्देश दिया कि बीएसएफ को सीमा पर 50 किलोमीटर से अंदर नहीं घुसने दिया जाए. प्रायः यह देखा जाता है कि पशु तस्कर (Cattle Smugglers) के नाम पर गोली मार दी जाती है और उन्हें राज्य के दूसरे इलाके में फेंक दिया जाता है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय में रहने के दौरान उन्होंने कई ऐसे मामले देखे हैं, जब मृतकों के शव को कैसे गायब कर दिया जाता है. उन्होंने बुधवार को जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में कूचबिहार के जिलाधिकारी को यह निर्देश दिया. बता दें कि सीमा पर बीएसएफ (BSF) का दायरा 50 किलोमीटर तक बढ़ाने के केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश का ममता बनर्जी ने काफी विरोध किया था.

पश्चिम बंगाल सरकार ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का इस्तेमाल पशु और कोयला तस्करी के कॉरिडोर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. गृह मंत्रालय के अधीन में पूर्वोत्तर राज्यों की हुई मीटिंग में राज्य सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के समक्ष आपत्ति जताई.

सीएम ममता बनर्जी कहा कि असम से अनैतिक रूप से कोयले आ रहे हैं. अनैतिक रूप पशु लाए जा रहे हैं. यूपी और राजस्थान से पसु आ रहे हैं. मध्य प्रदेश से आ रहे हैं और बीएसएफ की मदद ली जा रही है, लेकिन दोष हमारे राज्य पर लगाये जा रहे हैं. कुछ नेताओं के खिलाफ ईडी और सीआईडी लगाया जा रहा है और कुछ राजनीतिक लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है.मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि कोयले और पशु अनैतिक रूप से भेजे जाते हैं और केंद्रीय गृह मंत्रालय की बैठक में बंगाल सरकार ने मुद्दा उठाया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta