भारत

सीएम केजरीवाल ने कहा- तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव, 30 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

Kunti Dhruw
12 Jun 2021 1:35 PM GMT
सीएम केजरीवाल ने कहा- तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव, 30 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है वैक्सीन
x
दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी तेजी से आगे बढ़ रही है.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी तेजी से आगे बढ़ रही है.केजरीवाल सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली सरकार की ओर से करीब 30 फीसदी आबादी को वैक्सीन की डोज लग चुकी है. संख्या के हिसाब से अगर देखें तो राज्य में करीब 59.11 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. वहीं केजरीवाल सरकार ने अभी तक 18 वर्ष से अधिक उम्र की 30 फीसदी आबादी का वैक्सीनेश कर दिया है.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक केजरीवाल सरकार की ओर से अभी तक 59,11,810 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं. इनमें से 45,17,647 ऐसे लोग शामिल हैं जिन्हें वैक्सीन की पहली डोज लगायी गई है. इसके अलावा दिल्ली में 13.94 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगायी जा चुकी हैं. वैक्सीनेशन को लेकर केजरीवाल सरकार की ओर से अगले माह लक्ष्य भी तय कर लिया गया है. केजरीवाल सरकार की कोशिश है कि अगर पर्याप्त वैक्सीन की डोज मिलती है तो एक महीने में यह आंकड़ा बढ़ाकर 60 फीसदी कर दिया जाएगा.
दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने कुल 3 माह में 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है.सरकार की ओर से जारी आंकड़ो के मुताबिक 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के 32.50 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. इसके अलावा 13.27 लाख लोगों को दूसरी डोज भी लगा दी गई है.
सरकार की ओर से बताया गया है कि 45 साल से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए अभी तक 52.87 लाख वैक्सीन केंद्र की ओर से मिली है जिसमें से मात्र 5.25 लाख वैक्सीन की डोज बची हैं. जिसे लगाने का काम किया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta