भारत

CISF की महिला जवान सस्पेंड, एयरपोर्ट पर 80 साल की महिला के साथ हुआ ऐसा सलूक

jantaserishta.com
25 March 2022 7:33 AM GMT
CISF की महिला जवान सस्पेंड, एयरपोर्ट पर 80 साल की महिला के साथ हुआ ऐसा सलूक
x

गुवाहाटी: Guwahati Airport से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां CISF की एक महिला जवान ने एयरपोर्ट पर व्हील चेयर से आने वाली एक 80 साल की महिला, जिसका हिप इम्प्लांट हुआ था, उसकी कथित रूप से पट्टी हटाकर तलाशी ली थी. अब इस मामले में CISF ने महिला जवान को सस्पेंड कर दिया है.


महिला अपनी पोती के साथ गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंची थी. उसे दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़नी थी. गुवाहाटी समेत देश के सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा करने वाली सीआईएसएफ ने ट्वीट कर बताया कि यात्री की सुरक्षा और सम्मान दोनों जरूरी है. गुवाहाटी एयरपोर्ट मामले में जांच शुरू कर दी गई है. DIG CISF ने यात्री से बात की है. साथ ही महिला जवान को सस्पेंड कर दिया गया है.
सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि वे भी इस मामले को देख रहे हैं. वृद्ध महिला की बेटी ने इस मामले की शिकायत ट्विटर के जरिए की थी. उन्होंने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को भी टैग किया था.
महिला ने सीआईएसएफ को टैग कर ट्वीट किया था, मेरी 80 साल की बूढ़ी मां की एयरपोर्ट सिक्योरिटी के दौरान पट्टी हटाई गई. सुरक्षाकर्मी उनके हिप इम्प्लांट का सबूत चाहते थे, इसलिए उन्हें कपड़े उतारने को मजबूर होना पड़ा. क्या हम सीनियर के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं? उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, यह घृणित है. मेरी 80 साल बूढ़ी मां को अंडरगारमेंट उतारने पड़े और उन्हें नग्न होना पड़ा. ' आखिर क्यों, क्यों'
सीआईएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि संबंधित कर्मियों ने महिला को अपने निचले शरीर के कपड़ों को उतारने लिए कहा था क्योंकि डिटेक्टर बीप हो रहा था. ये व्यक्ति के शरीर पर किसी धातु के होने का संकेत दे रहे थे. ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने ऐसी परिस्थितियों में निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया है.
सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट पर मेटल पीस इंडिकेटर लगा हुआ था. महिला जवान ने यात्री से शारीरिक जांच कराने और हिप इम्प्लांट क्षेत्र को दिखाने के लिए इसलिए कहा, क्योंकि वह इसकी पुष्टि कर पाए. हालांकि, अभी यह जांच की जा रही है कि कर्मियों ने यात्री के साथ कहीं असम्मानजनक व्यवहार तो नहीं किया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta