भारत

कर्नाटक के चिकबलपुर धमाके से 5 लोग गिरफ्तार, छह की मौत

Chandravati Verma
24 Feb 2021 6:19 PM GMT
कर्नाटक के चिकबलपुर धमाके से 5 लोग गिरफ्तार, छह की मौत
x
कर्नाटक के चिकबलपुर धमाके मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

कर्नाटक के चिकबलपुर धमाके मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि चिकबलपुर के एक गांव में पत्थर की एक अवैध खदान में जिलेटिन की छड़ों को हटाते समय मंगलवार तड़के हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई थी। राज्य सरकार ने विस्फोट की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह नगर शिवमोगा में भी 22 जनवरी को एक ऐसे ही हादसे में छह लोगों की ही मौत हो गई थी।

छापेमारी के बाद बंद की थी खदान
पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में संकेत मिला है कि चिकबलपुर की खदान में पेट्रोलियम जेल और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया है। यह खदान अवैध रूप से चल रही थी और कुछ दिन पहले छापेमारी के बाद इसे बंद कर दिया गया था।
क्षत-विक्षत हो गए शव
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकबलपुर से विधायक के. सुधाकर ने घटनास्थल दौरा किया था और कहा कि शव बुरी तरह से विकृत हो गए हैं और यहां वहां पड़े हैं।
पीएम ने ट्वीट कर जताई थी संवेदना
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के चिकबलपुर में हादसे की वजह से हुई जनहानि से दुखी हूं। मैं मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta