भारत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सरकारी वॉल्वो बस को दिखाई हरी झंडी

Janta Se Rishta Admin
15 Jun 2022 9:47 AM GMT
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सरकारी वॉल्वो बस को दिखाई हरी झंडी
x

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann) ने आज यानी बुधवार दोपहर को जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने वाली सरकारी वॉल्वो बस को हरी झंडी दिखाई (Punjab to Delhi Airport Buses). इस दौरान जालंधर के विधायक व परिवहन मंत्री भी मौजूद रहे. वोल्वो बसों में सफर करने के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसके अलावा विभाग (Punjab Transport Department) के बस आगमन और प्रस्थान कार्यक्रम का विवरण भी इन वेबसाइटों पर उपलब्ध है.

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं विपक्ष से पूछता हूं, क्या मान साहब अपने साथ गैंगस्टर लाए हैं? ये गैंगस्टर पिछली सरकारों में पैदा हुए थे। गैंगस्टरों, राष्ट्रविरोधी तत्वों की रक्षा कोई नहीं कर सकता. पटियाला झड़प के आरोपी 24 घंटे के अंदर पकड़े गए। पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार किया है. पंजाब में अब ईमानदार सरकार है. पिछले तीन महीनों में पंजाब सरकार ने उन कार्यों को हासिल किया है जो पिछली सरकारें सत्ता में रहते हासिल नहीं कर सकीं.

पंजाब रोडवेज के अमृतसर-2 के जनरल मैनेजर हरवरिंदर सिंह गिल ने बताया कि वोल्वो बसों में सफर करने के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. यात्री www.punbusonline.com वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. बसों की समयसारिणी भी वेबसाइट पर उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट तक का किराया 1,380 रुपये, जालंधर से दिल्ली एयरपोर्ट का किराया 1,160 रुपये और लुधियाना से दिल्ली एयरपोर्ट तक का किराया 990 रुपये तय किया गया है. इसके अलावा 10 रुपये ऑनलाइन का अतिरिक्त चार्ज वसूला जाएगा.

परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि परिवहन माफिया का लंबे समय से नई दिल्ली हवाईअड्डे के लिए एकाधिकार था. वे यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते थे. अब इन सुपर लग्जरी बसों का किराया निजी बसों के किराए से कम होगा और परिवहन विभाग यात्रियों को निजी परिवहन से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएगा. उन्होंने कहा कि इन बसों में टिकट बुकिंग के लिए यात्री वेबसाइट पर जा सकते हैं. इसके अलावा विभाग के बस आगमन और प्रस्थान कार्यक्रम का विवरण भी इन वेबसाइटों पर उपलब्ध है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta