भारत

चारधाम यात्रा: अब तक 33 तीर्थयात्रियों की मौत, BJP प्रवक्ता का बयान चर्चा में

jantaserishta.com
14 May 2022 11:55 AM GMT
चारधाम यात्रा: अब तक 33 तीर्थयात्रियों की मौत, BJP प्रवक्ता का बयान चर्चा में
x

देहरादून: उत्तराखंड में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान शुक्रवार तक 33 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. इस मामले में सरकार और स्वास्थ्य विभाग अपनी-अपनी सफाई देने में लगे हुए हैं. वहीं, राज्य बीजेपी के प्रवक्ता शादाब शम्स ने अजीब तर्क देते हुए दिया है कि श्रद्धालुओं की मौत धार्मिक आस्था की वजह से हो रही है. इसमें मोक्ष प्राप्ति भी एक वजह है.

BJP प्रवक्ता शादाब शम्स का कहना है कि लोगों की आस्था है कि चारधाम में मोक्ष प्राप्त होता है. इस धरणा से भी लोग यहां आते हैं. इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, जिन श्रद्धालुओं की यात्रा के दौरान मृत्यु हुई है, वो लोग बद्रीनाथ और केदारनाथ में अपनी आस्था प्रकट करते हुए मोक्ष के लिए चारधाम यात्रा पर आते हैं और दर्शन की आस में अपनी बीमारी को छिपाते हैं ताकि दर्शन हो जाएं. इस वजह से उनकी मृत्यु हो रही है.
बीजेपी प्रवक्ता शादाब ने कहा, धार्मिक मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं का मानना है कि यदि चारधाम में उनकी मृत्यु हो जाती है, तो उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है. यही वजह है कि श्रद्धालु अपनी बीमारी को छिपाते हुए बहानेबाजी करके दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. गंभीर बीमारी की वजह से उनकी मृत्यु हो जा रही है. जबकि सरकार की ओर से श्रद्धालुओं के लिए चारों धामों में बेहतर व्यवस्थाएं की गई हैं. सरकार की ओर से इस यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.
उधर, कांग्रेस लगातार बीजेपी की पुष्कर सिंह धामी सरकार को चारधाम में अव्यवस्था के लिए घेर रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि चारधाम में न तो स्वास्थ्य को लेकर सरकार ने कोई व्यवस्था की है और न ही ऑक्सीजन के कहीं इंतजाम हैं. साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में भी लोगों की जान जा रही है. हमने इसको लेकर सरकार को पहले ही चेताया था, अगर सरकार ने उनकी बात का संज्ञान लिया होता तो हालात कुछ और होते.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta