भारत

कुछ देर में चरणजीत चन्नी राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

Janta Se Rishta Admin
19 Sep 2021 1:01 PM GMT
कुछ देर में चरणजीत चन्नी राज्यपाल से करेंगे मुलाकात
x

पंजाब। कुछ देर में नए सीएम चरणजीत चन्नी राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। पंजाब में कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लग गई. वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान किया. चन्नी से पहले पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम को तकरीबन फाइनल बताया जा रहा था, लेकिन आखिरी समय में उनके नाम की जगह चरणजीत सिंह के नाम का ऐलान हुआ. यह पहली बार होगा, जब पंजाब में दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है.

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी समेत कांग्रेस नेता शाम को राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा, जिसे उन्होंने दे दिया. चन्नी को कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोधी बताया जाता रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं.

पंजाब प्रभारी ने ट्वीट किया, ''मुझे यह घोषणा करते हुए अपार खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है.'' आखिरी समय तक सुखजिंदर सिंह रंधावा के मुख्यमंत्री बनने की बातें कही जा रही थीं, लेकिन ऐलान से कुछ देर पहले सामने आया कि एक गुट की मांग है कि दलित सिख को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. चन्नी के नाम पर दिल्ली में मौजूद कांग्रेस आलाकमान ने भी मंजूरी दे दी.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta