भारत

बदल रहा जमानाः दुल्हन ने स्कूटी से मारी शादी के मंडप में एंट्री, रिश्तेदारों ने किया फूलों से स्वागत

jantaserishta.com
18 Jan 2022 11:26 AM GMT
बदल रहा जमानाः दुल्हन ने स्कूटी से मारी शादी के मंडप में एंट्री, रिश्तेदारों ने किया फूलों से स्वागत
x
देखें वीडियो।

नीमच: आपने दूल्हे को घोड़ी या कार से बारात में जाते तो कई बार देखा होगा लेकिन मध्यप्रदेश के नीमच में एक दुल्हन अपनी एक्टिवा से सात फेरे लेने पहुंची. खास बात ये रही कि दुल्हन के साथ उसकी एक्टिवा पर दूल्हा भी बैठा हुआ था. दोनों एक साथ में एक्टिवा पर सवार होकर शादी के मंडप तक पहुंचे.

दरअसल, नीमच के रहने वाले बालमुकुंद नाम के शख्स की बेटी का विवाह मनासा के एक युवक से तय हुआ. दुल्हन के परिवार वालों ने बताया कि उनकी बेटी अपनी शादी पर कुछ अलग करना चाहती थी. इसके लिए उसके भाइयों ने कई बार बात की. अंत में एक्टिवा पर बैठकर स्टेज तक जाने वाले आइडिया दुल्हन को काफी पसंद आया.
जैसे ही दुल्हन-दूल्हे को अपनी एक्टिवा पर बैठाकर मंडप तक लाई, तो शादी में आए सभी मेहमान हैरान रह गए. सबने दोनों को देखते ही तालियां भी बजाईं. दूल्हे और दुल्हन के पीछ कई परिजन और दोस्त भी नाचते-गाते चले हुए थे. इस अनोखी शादी के चर्चे पूरे शहर में हो रहे हैं.


बिहार में घोड़े पर सवार दुल्हन
ऐसा कोई पहला मामला नहीं है. हाल ही में बिहार के गया में एक दुल्हन घोड़े पर सवार होकर अपनी शादी के लिए पहुंची थी. पेशे से एयरहोस्टेस यह दुल्हन घोड़े पर झूमती-गाती आगे-आगे चल रही थी और दूल्हा पीछे कार पर. बारात में आए सभी लोग दुल्हन के आस-पास नाचते और गाते दिखे. कई लोगों ने दुल्हन के इस अंदाज की जमकर तारीफ की.
दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठाकर ससुराल लाया दूल्हा
वहीं, दिसबंर 2021 में राजस्थान में एक दलित दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठाकर ससुराल लाया, तो उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दरअसल, बाड़मेर के रहने वाले दूल्हे तरुण मेघवाल ने बताया कि यह इच्छा उनकी मां की थी. वह चाहती थीं कि उनकी बहू हेलीकॉप्टर में बैठकर ससुराल आए. उसने कहा, ''जब हम हेलीकॉप्टर में सवार होकर अपने गांव पहुंचे तो वहां काफी ज्यादा संख्या में लोग आ पहुंचे. और उन्होंने हमारा दिल से स्वागत किया. मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मैंने अपने घरवालों की बात को पूरा किया.''
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta