भारत

CBI ने सुरक्षा निदेशक ज्ञानवंत सिंह को भेजा समन, 4 मई को कोयला घोटाला मामले में करेगी पूछताछ

Kunti Dhruw
1 May 2021 10:07 AM GMT
CBI ने सुरक्षा निदेशक ज्ञानवंत सिंह को भेजा समन, 4 मई को कोयला घोटाला मामले में करेगी पूछताछ
x
पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आई है।

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आई है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने चार मई को पश्चिम बंगाल के सुरक्षा निदेशक ज्ञानवंत सिंह को कोयला घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नंदीग्राम में हुई दुर्घटना के बाद उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को पद से हटाकर आईपीएस ज्ञानवंत सिंह को राज्य के नए सुरक्षा निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

मुख्यमंत्री के भतीजे से भी हो चुकी है पूछताछ
गौरतलब है कि इसके पहले सीबीआई करोड़ों रुपये के कोयला घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी के रिश्तेदारों से भी पूछताछ कर चुकी है। जांच एजेंसी ने अभिषेक की साली मेनका गंभीर के पति अंकुश अरोड़ा को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। सीबीआई ने मेनका के ससुर पवन अरोड़ा को भी पूछताछ के लिए बुलाया था।


मुख्य आरोपी के करीबियों के घरों व दफ्तरों की ली गई थी तलाशी
जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान मेनका ने अधिकारियों को बताया था कि उनके पति और ससुर किसी बैंक के लेनदेन के बारे में जानते हैं। मेनका ने दावा किया था कि उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं पता है। इससे पहले घोटाले के मुख्य आरोपी अनूप माजी उर्फ लाला के करीबियों के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली गई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta