भारत

CBI ने कोयला घोटाला के सरगना अनूप माझी से दूसरी बार की पूछताछ 

Kunti Dhruw
3 April 2021 6:36 PM GMT
CBI ने कोयला घोटाला के सरगना अनूप माझी से दूसरी बार की पूछताछ 
x
कोयला घोटाला

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला घोटाला के कथित सरगना अनूप माझी उर्फ लाला से शनिवार को दूसरी बार पूछताछ की। माझी को सोमवार को फिर से एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने माझी से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। सीबीआई ने घोटाले के सिलसिले में पुरुलिया जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक डी मुरुगन से भी पूछताछ की।

माझी आज सुबह निजाम पैलेस कार्यालय में सीबीआई के समक्ष पेश हुआ। उससे पहली बार मंगलवार को पूछताछ की गई थी। सीबीआई ने आसनसोल, रानीगंज और कोलकाता में माझी के कार्यालयों, आवासों पर भी छापेमारी की थी।बता दें कि इससे पहले भी सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों में अवैध कोयला खनन के कथित सरगना अनूप माझी से कोयला घोटाला मामले में मंगलवार को पूछताछ की गई थी। उच्चतम न्यायालय ने माझी की गिरफ्तारी पर छह अप्रैल तक के लिए रोक लगा दी थी।
न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ ने कहा था, याचिकाकर्ता को छह अप्रैल तक गिरफ्तार नहीं किया जाए। मामले के गुण-दोष पर विचार किए बिना यह आदेश जारी किया गया है। हम स्पष्ट करते हैं कि यह आदेश जांच को प्रतिबंधित नहीं करेगा। पीठ ने माझी को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta