Top
भारत

रिश्वत मामले में फंसे दो हेड कांस्टेबल, CBI ने किया गिरफ्तार

Kunti
13 Jan 2021 6:20 PM GMT
रिश्वत मामले में फंसे दो हेड कांस्टेबल, CBI ने किया गिरफ्तार
x
केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया. इनमें से एक कनॉट प्लेस में तैनात था जबकि दूसरे की तैनाती भजनपुरा थाने में थी.

सीबीआई के मुताबिक नई दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कांस्टेबल अजीत शर्मा को दो गैर सरकारी व्यक्तियों राकेश गुप्ता और लाला के साथ गिरफ्तार किया गया था. कांस्टेबल अजीत शर्मा पर आरोप है कि उसने शिकायतकर्ता से नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में सड़क के किनारे अपनी दुकान चलाने के लिए रिश्वत की मांगी थी.

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल अजीत शर्मा को शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए एक अन्य व्यक्ति के साथ जाल में फंसाया और उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अजित शर्मा और उसके साथ अन्य दो लोगों को दिल्ली की एक विशेष अदालत में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
दूसरा मामला दिल्ली के भजनपुरा थाने का है. जहां तैनात हेड कांस्टेबल संजीव कुमार को शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के लिए सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया.
सीबीआई को मिली शिकायत के अनुसार, आरोपी संजीव कुमार ने शिकायतकर्ता से चोरी के एक मामले में उसका पक्ष लेने के लिए रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता के खिलाफ भजनपुरा पुलिस स्टेशन में ही केस दर्ज था. संजीव कुमार को दिल्ली में सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it